Move to Jagran APP

उदयपुर की घटना और जुमे की नमाज को लेकर मेरठ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन से होगी निगरानी

शुक्रवार को मेरठ शहर और देहात में सेक्टर व जोन व्यवस्था लागू रहेगी। जिले में 31 सेक्टर और 14 जोन बनाए गए हैं। दो कंपनी आरएएफ भी तैनात रहेगी। एडीजी आइजी डीएम और एसएसपी पुलिस फोर्स के साथ शहर और देहात का दौरा करेंगे।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 10:07 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 10:07 PM (IST)
उदयपुर की घटना और जुमे की नमाज को लेकर मेरठ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन से होगी निगरानी
उदयपुर की घटना और जुमे की नमाज को लेकर मेरठ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मेरठ, जागरण संवाददाता। राजस्थान के उदयपुर की घटना और जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर और देहात में सेक्टर और जोन व्यवस्था लागू कर दो कंपनी आरएएफ लगा दी गई है। साथ ही अफसर भी सभी संवेदनशील एरिया में मौजूद रहेंगे। उसके अलावा सर्विलांस की टीम लगातार इंटरनेट मीडिया की निगरानी कर रही है।

loksabha election banner

सभी सेक्टर पर थाना प्रभारी की तैनाती

उदयपुर में मंगलवार को हुई घटना के बाद जनपद में 31 सेक्टर और 14 जोन बना दिए है। सभी सेक्टर पर थाना प्रभारी की तैनाती की गई है, जबकि जोन में सर्किल आफिसर को लगाया गया है। दो कंपनी आरएएफ को मिश्रित आबादी में प्वाइंट चिन्हित कर लगा दिया है। जुमे की नमाज को लेकर मस्जिदों के बाहर भी पुलिस लगा दी है। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि कानून व्यवस्था कदापि बिगड़ने नहीं देंगे। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इन क्षेत्रों में रहेगी आरएएफ

हापुड़ अडडा, भूमिया पुल, खत्ता रोड, इंदिरा चौक, बुढ़ाना गेट, जाकिर कालोनी, आरटीओ पुल पर आरएएफ लगा दी गई है। उसके अलावा एडीजी, आइजी और एसएसपी पुलिस फोर्स के साथ शहर और देहात में मूवमेंट करेंगे। इंटेलीजेंस और एलआइयू की टीम लगातार सूचनाएं जुटा रही है। इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। सभी धर्मगुरुओं से भी बातचीत कर ली गई है। ताकि जुमे की नमाज को लेकर कोई भी अफवाह फैलाकर माहौल न बिगाड़े। 

इन्‍होंने कहा 

उदयपुर की घटना और जुमे की नमाज को लेकर जनपद में अलर्ट घोषित कर दिया है। ड्रोन उड़ाकर संवेदनशील एरिया की निगरानी की जाएगी। सर्विलांस की टीम लगातार फेसबुक और वाटसएप ग्रुप पर नजर बनाए हुए है। इंटरनेट मीडिया के जरिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

रोहित सजवाण, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.