Move to Jagran APP

बिजनौर में नकली नोटों के साथ तीन आरोपित दबोचे, दुश्मनों को फंसाने के चक्कर में खुद फंसे

नजीबाबाद पुलिस ने 58 हजार रुपये के नकली नोटों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी नोट 100 और 500 रुपये के हैं। आरोपित बरेली से नकली नोट लाते थे व भीड़भाड़ वाले इलाके में चला देते थे।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 30 Mar 2022 05:14 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2022 08:44 PM (IST)
बिजनौर में नकली नोटों के साथ तीन आरोपित दबोचे, दुश्मनों को फंसाने के चक्कर में खुद फंसे
नकली नोटों के साथ तीन आरोपित दबोचे

बिजनौर, जागरण संवाददाता। नजीबाबाद पुलिस ने नकली नोट के साथ तीन शातिरों को दबोचा है। इनके पास से 58 हजार रुपये मिले हैैं, जिनमें 100 के 525 और 500 रुपये के 11 नकली नोट हैैं। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके पास बरेली से नकली नोट आते थे। उनका एक साथी अभी भी फरार है।

loksabha election banner

एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि पुलिस ने नजीबाबाद-कोटद्वार रोड स्थित दिनेश यादव की दुकान के पास से कय्यूम निवासी मोहल्ला असालतपुर जिला मुरादाबाद, स्योहारा के कृष्णारामपुर निवासी वरुण और कौशल को गिरफ्तार किया। इनके पास से 58 हजार रुपये के नकली नोट मिले हैैं। तीनों दोस्त हैैं। इनका एक साथी बरेली जिले के थाना शीशगढ़ के गांव बरेली निवासी पवन ङ्क्षसह है, जो उन्हें नकली नोट उपलब्ध कराता है और सभी मिलकर बाजार में नकली नोट चलाते हैं।

दुश्मनों को फंसाने के चक्कर में खुद फंसे

कय्यूम ने बताया कि उसकी मुरादाबाद के थाना कटघर के मोहल्ला गुलाबबाड़ी निवासी मोहम्मद गुलफाम व शमशाद पुत्रगण अकबर अली और मोहम्मद शमशाद पुत्र युसूफ से रिश्तेदारी है। मोहम्मद शमशाद उसकी पत्नी पर बुरी नजर रखता है। गुलफाम और शमशाद से भी उसकी रंजिश चल रही है। वह तीनों को नकली नोटों के कारोबार में फंसाकर जेल भिजवाना चाहता था। उसने अपने साथी वरुण का नाम रोहित बताकर गुलफाम से दोस्ती करवाई। वरुण ने रोहित बनकर गुलफाम, शमशाद और मोहम्मद शमशाद को किसी बहाने से नजीबाबाद बुलवा था। योजना थी कि कौशल तीनों की गाड़ी में नकली नोट रखेगा और कय्यूम पुलिस को फोन पर सूचना देगा, लेकिन दुश्मनों के आने से पहले ही पुलिस ने तीनों को दबोच लिया।

भीड़भाड़ वाले इलाकों में चलाते थे नकली नोट

आरोपित भीड़भाड़ वाले इलाकों में नकली नोट चलाते थे और कई बार कुछ लोगों को आधी कीमत पर नोट दे देते थे। पुलिस को आरोपितों के पास से चार हजार 830 रुपये भी मिले हैैं, जो दुकानदारों से धोखाधड़ी कर कुछ देर पहले ही बदले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.