Move to Jagran APP

मैं सऊदी अरब से बोल रहा हूं, पुलिस ने यह क्या कर दिया

दूसरे संप्रदाय के छात्र के साथ दोस्‍ती पर नर्सिंग छात्रा को पीटने और गालियां देने के मामले में पुलिस को धमकी भरी कॉल्‍स आ रही हैं।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 11:08 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 04:36 PM (IST)
मैं सऊदी अरब से बोल रहा हूं, पुलिस ने यह क्या कर दिया
मैं सऊदी अरब से बोल रहा हूं, पुलिस ने यह क्या कर दिया

मेरठ (जेएनएन)। यूपी-100 की पीआरपी में युवती से अभद्रता और मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस का जीना हराम हो गया है। पुलिस के पास विदेशों से फोन आ रहे हैं। कुछ कॉल्स में पुलिस को नसीहत दी जा रही हैं तो कुछ कॉल्स में गालियां व धमकी भी दी जा रही हैं। हालात यह है कि मोबाइल की स्क्रीन पर अनजान नंबर रिसीव करने से पहले पुलिस कई बार सोच रही है।

loksabha election banner

निकाल रहे भड़ास
पुलिस के खिलाफ ट्विटर व सोशल मीडिया पर शुरू हुई भड़ास अब फोन पर भी आ गई है। मेडिकल थाने के सीयूजी नंबर पर सऊदी अरब तक से फोन आ रहे हैं। गुरुवार को एक कॉलर ने कहा, मैं सऊदी अरब से बोल रहा हूं। पुलिस ने यह क्या कर दिया है। विदेश में भारत की बदनामी हो रही है। यहां के लोग मजाक बना रहे हैं। भारत का रहने वाला हूं, इसलिए दुखी हूं और शर्मिंदा भी। आपसे गुजारिश है, व्यवहार सुधारिए।

इंटरनेट और वॉट्सएप कॉल बनीं सिरदर्द
पुलिस के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द इंटरनेट और वॉट्सएप कॉल्स बनी हुई हैं। 100, 144697, 1349, 4447 जैसे नंबरों से पुलिस के सीयूजी नंबर पर कॉल आ रही हैं। रिसीव करने पर हाय, हैलो की जगह भद्दी-भद्दी गालियां सुनने को मिल रही हैं। कुछ कॉल्स में धमकी भी मिल रही हैं। एक अधिकारी के मुताबिक उक्त तरह की कॉल्स सुबह पांच बजे से ही आनी शुरू हो रही हैं।
इसलिए आ रहीं सीयूजी नंबर पर कॉल
उक्त घटना को लेकर कई वीडियो वायरल हुईं। एक वीडियो में मेडिकल थाने का सीयूजी नंबर लिखा आ गया। इसी के चलते उस नंबर पर पुलिस के खिलाफ भड़ास निकाली जा रही है।
सलमान ने छह विहिप कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
पीड़ित सलमान ने शुक्रवार को मेडिकल थाने पहुंचकर गत 23 सितंबर को जागृति विहार में उसके साथ हुई मारपीट के मामले में लिखित तहरीर दी। अपने भाई फराद के साथ पहुंचे सलमान ने छह विहिप कार्यकर्ताओं के खिलाफ तहरीर दी, जिसमें लिखा है कि पिस्तौल के बल पर उसके साथ मारपीट की गई है। उसने किसी पुलिसकर्मी को दोषी नहीं ठहराया है। एसओ सतीश कुमार का कहना है कि सलमान की तहरीर मिली है। पूर्व में दर्ज मुकदमों में ही इसे भी शामिल कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दोनों पीड़ित युवक-युवती ने अभी तक अपने बयान दर्ज नहीं कराए हैं।
यह था मामला
23 सितंबर को मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार स्थित किराए के कमरे से विहिप कार्यकर्ताओं ने मेडिकल कॉलेज के नर्सिग छात्र-छात्रा को पकड़कर पुलिस को सौंपा था। थाने लाते वक्त यूपी-100 की पीआरवी में तैनात पुलिस कर्मियों ने युवती से मारपीट व अमर्यादित टिप्पणी की थी।
इन्‍होंने कहा
कुछ लोग मेडिकल थानाध्यक्ष के मोबाइल पर इंटरनेट व वॉट्सएप कॉल कर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक कॉल तो मेरे सामने भी आई थी।
-रामअर्ज, सीओ सिविल लाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.