मेरठ, जेएनएन। सदर बाजार पुलिस ने रोडवेज बसों से लैपटॉप चोरी करने वाले गिरोह के सरगना को दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर लैपटॉप खरीदने वाले दुकानदार को भी पकड़ लिया। पुलिस ने 30 लैपटॉप बरामद किए हैं। साथ ही अन्य आरोपितों की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है। पुलिस ने इस मामले में पहले बेटे को पकड़ा और बाद में उसके बाप को भी गिरफ्त में ले लिया।

दुकान से तीस लैपटॉप किए बरामद

थाना पुलिस को काफी समय से रोडवेज बसों से लैपटॉप चोरी किए जाने की सूचना मिल रही थी। बुधवार को पुलिस ने रोडवेज बस स्टैंड के पास से गिरोह के सरगना सलीम उर्फ खरगोश निवासी श्याम नगर थाना लिसाड़ी गेट को दबोच लिया। उससे पूछताछ की गई। उसने बताया कि पीएल शर्मा रोड पर एक दुकानदार को वह लैपटॉप बेचता है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने कावेरी कांप्लेक्स में पहली मंजिल पर माधवपुरम के सेक्टर तीन निवासी अमित की अमित इंफोटेक दुकान पर छापा मारा। यहां से पुलिस ने 30 लैपटॉप बरामद किए। अमित ने बताया कि इनमें से कुछ लैपटॉप उसने सलीम से खरीदे हैं और कुछ उसकी दुकान पर सही होने के लिए आए थे।

पांच से सात लोगों का गिरोह

पुलिस की जांच में पता चला कि गिरोह में पांच से सात लोग हैं। बसों में चार-पांच आरोपित एक साथ चढ़ते थे। लैपटॉप वाले व्यक्ति को देखकर उसके आसपास बैठ जाते थे। फिर मौका पाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे देते थे। इसके बाद दो आरोपित उतर जाते थे। अन्य बस में ही सवार रहते थे, ताकि मामला बिगड़े तो उसे संभाल सकें।

पहले बेटे को पकड़ा..फिर पिता को

बसों से लैपटॉप चोरी होने की शिकायतों पर सदर बाजार पुलिस जांच में जुटी थी। मुखबिर से पता चला कि लिसाड़ी गेट निवासी सलीम का गिरोह चोरी कर रहा है। पुलिस ने उसके बेटे सलमान निवासी तारापुरी लिसाड़ी गेट को उठा लिया। उससे पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई बयां कर दी। इसके बाद पुलिस ने सलीम को दबोच लिया।

नौचंदी क्षेत्र में दी दबिश

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि एक आरोपित नौचंदी क्षेत्र का है। पुलिस ने उसके घर दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं लगा। इसके अलावा भी पुलिस आरोपितों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही सभी आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

अमित आठ से दस हजार में खरीदता था

सलीम दुकानदार अमित को आठ से दस हजार रुपये में लैपटॉप बेचता था। कंडीशन के मुताबिक उसकी कीमत तय होती थी। इसके बाद अमित लैपटॉप को 20 से 25 हजार रुपये में आगे बेच देता था। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस