Move to Jagran APP

शिव मंदिर से प्राचीन मूर्तियां ले गए चोर..बिफरे ग्रामीण

खरखौदा में करीब पांच सौ वर्ष पुराने शिव मंदिर से देवी पार्वती और नंदी की प्राचीन संगरमरमर की मूर्ति को चोर ले उखाड़कर गये। घटना का पता चलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस से वारदात के राजफाश की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 08:30 PM (IST)
शिव मंदिर से प्राचीन मूर्तियां ले गए चोर..बिफरे ग्रामीण
शिव मंदिर से प्राचीन मूर्तियां ले गए चोर..बिफरे ग्रामीण

मेरठ, जेएनएन। खरखौदा में करीब पांच सौ वर्ष पुराने शिव मंदिर से देवी पार्वती और नंदी की प्राचीन संगरमरमर की मूर्ति को चोर ले उखाड़कर गये। घटना का पता चलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस से वारदात के राजफाश की मांग की है।

loksabha election banner

फफूंडा गांव में पांच सौ साल पुराना शिव मंदिर है। मंदिर में माता पार्वती और भगवान नंदी की संगरमरमर की प्राचीन मूर्ति स्थापित थीं। मंगलवार रात चोर मंदिर में सीमेंट से जुड़ी मूर्तियों को उखाड़कर ले गए। ग्रामीणों का कहना है कि पुजारी उमेश गिरि ने पुलिस को तहरीर दी है, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। वहीं, इंस्पेक्टर संजय शर्मा ने कहा कि उन्हें कोई तहरीर नहीं मिली। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

चार दिन पूर्व भी मंदिर में हुई थी चोरी : चार दिन पूर्व मंदिर परिसर से बैटरी और इंवर्टर चोरी हो गए थे। पुजारी ने थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

मेले में छेड़छाड़ के आरोप में तीन बंदी : सरूरपुर खिवाई कस्बे में माता शाकंभरी देवी मेले में मंगलवार देररात प्रसाद चढ़ाने गई महिला के साथ तीन युवकों ने छेड़छाड़ कर दी। जब महिला ने शोर मचाया तो पहुंची पुलिस ने आरोपितों को पकड़ लिया। वहीं, आरोपितों को छुड़वाने के लिए देर रात तक प्रयास करते रहे।

मेले में रात महिला के अश्लील हरकत कर आरोपित तीन युवक परेशान करने लगे। महिला के शोर मचाने पर पहुंची पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। थानाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपितों का शांतिभंग में चालान कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.