Move to Jagran APP

बरात घरों को चूना लगाने वाली 'श्रीदेवी' गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के पति-पत्‍‌नी बरात घरों से करते थे नगदी व जेवर की चोरी। मेरठ सहित तमाम शहरों में फैला है नेटवर्क।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 04:51 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 04:51 PM (IST)
बरात घरों को चूना लगाने वाली 'श्रीदेवी' गिरफ्तार
बरात घरों को चूना लगाने वाली 'श्रीदेवी' गिरफ्तार

मेरठ। कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने बरात घरों से नकदी-जेवर चुराने वाले गैंग का राजफाश करते हुए मध्य प्रदेश के पति-पत्‍‌नी को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से वो माल बरामद हुआ है जो गत 20 जुलाई को कंकरखेड़ा के ग्राड रिसाला बैंक्वेट हॉल से चोरी किया गया था। एसएसपी राजेश कुमार पाडेय ने पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता कर गिरोह के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपित जिला राजगढ़, मध्य प्रदेश के थाना पचौरी क्षेत्र के गाव गुड़खेड़ी निवासी कुंदन और उसकी पत्‍‌नी श्रीदेवी है। एसएसपी ने बताया कि इस गैंग में पति-पत्‍‌नी के अलावा उनके बालिग-नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं। इस तरह के कई गैंग सक्रिय हैं, जो मेरठ के अलावा मुरैना, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, कानपुर, गाजियाबाद और भिंड के बैंक्वेट हॉल और फार्म हाउस में आयोजित शादी-समारोह में शगुन का सामान और नकदी-जेवर साफ करते हैं। ऐसे पकड़ा गया गैंग..

loksabha election banner

बीती 20 जुलाई को मुजफ्फरनगर की जाट कॉलोनी निवासी जयदेव बालियान के बेटे विजयकात की शादी कंकरखेड़ा के ग्राड रिसाला मैरिज होम में थी। देर रात स्टेज के बाद से शगुन में आए नगदी-जेवर से भरा बैग चोरी हो गया था। बैग दो बच्चों ने चुराया था। भागते समय रास्ते में पुलिस की गाड़ी मिलने पर एक बच्चा दीवार कूद गया। स्थानीय लोगों ने बच्चे को रास्ता भटका हुआ समझ लिया और पुलिस बुला ली। इसी दौरान अल्टो कार में एक व्यक्ति भी पहुंचा। बच्चे और कार सवार ने खुद को मध्यप्रदेश का बताया। शक होने पर पुलिस ने दोनों से पूछताछ शुरू कर दी। इसी बीच मैरिज होम से बैग चोरी होने की सूचना भी फ्लैश हुई तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। बाद में बच्चा और कार सवार व्यक्ति आपस में पिता-पुत्र निकले, जिन्होंने पूरे गैंग का राजफाश किया। गैंग का हर जिले में है वकील..

एसएसपी ने बताया कि उक्त गैंगों ने हर जिले में अपना एक वकील तय कर रखा है। पकड़े जाने के 15-20 घटे बाद वकील पुलिस को फोन करने लगते हैं। उक्त पिता-पुत्र के पकड़े जाने के बाद मथुरा के वकील का पुलिस पर फोन आया। उसने कहा कि पुलिस बच्चे और कार को छोड़ दें, तो वह माल की रिकवरी करा देगा। पुलिस ने तकनीक से काम लिया। कार में जीपीएस सिस्टम लगाकर पुलिस मथुरा पहुंच गई और वकील से संपर्क साधकर नकदी-जेवर ले लिए तथा बच्चे और कार को वकील के हवाले कर दिया। बाद में जीपीएस से लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने कंकरखेड़ा क्षेत्र में सरधना फ्लाईओवर के नीचे से आरोपित पति-पत्‍‌नी को गिरफ्तार कर लिया। ग्राड रिसाला में हुई वारदात में कुंदन का रिश्तेदार राज भी शामिल था, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि उक्त गैंग ने बीती 30 जून को संस्कृति मंडप में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.