Move to Jagran APP

मेरठ में चरस माफिया तस्लीम की करोड़ों की ये दस संपत्ति चिह्नित

वाहन चोर कबाड़ियों पर कार्रवाई के साथ ही चरस माफिया पर भी पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। गैंगस्टर के मामले में चल रही कार्रवाई आरोपित जेल में। मामले में चार अन्य आरोपितों के जल्द जारी होंगे वारंट।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 12:37 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 08:40 AM (IST)
मेरठ में चरस माफिया तस्लीम की करोड़ों की ये दस संपत्ति चिह्नित
चरस माफिया तस्लीम की दस संपत्ति चिह्नित।

मेरठ, जागरण संवाददाता। वाहन चोर कबाड़ियों पर कार्रवाई के साथ ही चरस माफिया पर भी पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद से ही उसकी संपत्ति की जांच चल रही है। पता चला है कि सदर और रेलवे रोड क्षेत्र में उसकी करोड़ों रुपये की 10 संपत्ति हैं, जिनकी जब्तीकरण की जल्द कार्रवाई हो सकती है। वहीं, गैंगस्टर में फरार चल रहे उसके रिश्तेदारों के खिलाफ भी वारंट जारी कराया जाएगा।

loksabha election banner

वेस्ट यूपी समेत आसपास के प्रदेशों में चरस-गांजा की तस्करी करने वालों में से रेलवे रोड थाना क्षेत्र निवासी तस्लीम एक है। उस पर कार्रवाई का दौरान शुरू हुआ तो रेलवे रोड थाना पुलिस ने उसकेे साथ ही पत्नी हज्जन उर्फ नसीमा, बेटा शादाब, शाहबाज, दामाद दानिश, निजामुद्दीन के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में तस्लीम और एक बेटा जेल में है, जबकि अन्य फरार चल रहे हैं। जांच के दौरान पता चला कि आरोपित के कुछ स्वजन मछेरान में भी रहते हैं, जहां उसने अपनी कुछ संपत्ति भी एकत्र कर रखी है। इसके साथ ही रेलवे रोड थाना क्षेत्र में भी उसकी संपत्ति है। करोड़ों रुपये की 10 संपत्ति के बारे में पता लगाया जा चुका है। जल्द ही पुलिस उनको जब्त करने की कार्रवाई कर सकती है। इसके साथ ही उसने काफी जमीन पर कब्जा भी कर रखा है। इस संबंध में भी उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

उधर, पुलिस का कहना है कि गैंगस्टर मामले में तस्लीम और उसका एक बेटा तो जेल में है, जबकि अन्य फरार हैं। उनके खिलाफ जल्द ही वारंट जारी कराए जाएंगे और गिरफ्तारी के साथ ही अन्य कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कुछ जानकारी मिली है। जल्द ही उसकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा। साथ ही फरार आरोपित भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।अन्य जगहों पर भी संपत्ति की जांच हो रहीएसएसपी ने बताया कि तस्लीम की जिले में तो संपत्ति की जानकारी मिली है। बाहर भी जानकारी की जा रही है। कुछ सूचनाएं ऐसी आ रही हैं, उनको भी स्पष्ट किया जा रहा है। जल्द ही सभी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। वहीं, माफिया ने कुछ संपत्ति अपने रिश्तेदारों के नाम पर भी एकत्र की हुई है। संबंधित विभागों से इस संबंध में जानकारी भी पुलिस को मिल गई है। अब सबके बारे में तस्दीक की जा रही है।

इकबाल के गोदाम रडार पर

बुधवार को जहां पुलिस ने गैंगस्टर साकिब उर्फ गद्दू पर कार्रवाई की, वहीं अब फरार 10 हजार के इनामी पर कार्रवाई की तैयारी है। पुलिस को जांच में पता चला कि दिल्ली रोड पर उसने जमीन पर कब्जा कर दो गोदाम बना रखे हैं। जल्द ही उनको जब्त करने की प्रक्रिया को अपनाया जाएगा। इसके साथ ही अन्य संपत्ति की जानकारी भी सामने आ रही है। उसको तस्दीक करने के बाद कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.