Move to Jagran APP

बच्ची के उपचार में न हो कोई कोताही

उप्र महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी ने शनिवार की शाम को मेडिकल कालेज पहुंचकर गढ़मुक्तेश्वर जिला हापुड़ निवासी छह साल की दुष्कर्म पीड़ित बच्ची का हालचाल जाना।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 10:00 AM (IST)
बच्ची के उपचार में न हो कोई कोताही
बच्ची के उपचार में न हो कोई कोताही

जेएनएन, मेरठ। उप्र महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी ने शनिवार की शाम को मेडिकल कालेज पहुंचकर गढ़मुक्तेश्वर जिला हापुड़ निवासी छह साल की दुष्कर्म पीड़ित बच्ची का हालचाल जाना। साथ ही पीड़ित बच्ची के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने चिकित्सकों को 24 घंटे बच्ची को अपनी निगरानी में रखकर उपचार के निर्देश दिये। कहा कि कोई कोताही उपचार में न बरती जाए। चिकित्सकों ने उन्हें बताया कि स्थिति अभी नाजुक है। एक आपरेशन हो चुका है। अधिक चोट होने के कारण अभी एक आपरेशन और करना पडे़गा। आयोग सदस्य ने बच्ची के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया। कहा कि आरोपितों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उनकी जल्द गिरफ्तारी होगी। सख्त से सख्त सजा दिलायी जाएगी।

loksabha election banner

उधर, महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला ने भी बारी-बारी से मेडिकल कालेज जाकर बच्ची के परिजनों से मुलाकात की। घटना की पूरी जानकारी ली और परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। जाहिद अंसारी ने मांग की कि बच्ची को एक अलग कमरे में शिफ्ट किया जाए और उसे बेहतर चिकित्सा मुहैया कराई जाए। साप्ताहिक लॉकडाउन से पसरा रहा सन्नाटा

जेएनएन, मेरठ। कोरोना महामारी से निपटने के लिए शानिवार को साप्ताहिक पूर्ण लॉकडाउन में शनिवार को प्रतिष्ठानों पर ताले लटके रहे। इसके चलते बाजार एवं गली-मोहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा।

कोरोना पर अंकुश लगाने की कवायद में सप्ताह में पहले पांच दिन बाजार खोलने एवं अंतिम दो दिन यानि 55 घंटे का लॉकडाउन घोषित है। लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार को मेडिकल स्टोर व शराब ठेकों को छोड़कर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान दिनभर बंद रहे। जिस कारण दयानंद बाजार, सुभाष बाजार, सर्राफा बाजार, गुड़मंडी, पुरानी सब्जी मंडी, मिल रोड, तहसील रोड, भैंसा रोड, मखदूमपुर रोड समेत गली-मोहल्लों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं, लोग जरूरी कार्य से ही घर से बाहर निकले।

गलियों में खुली थी इक्का-दुक्का दुकानें

बाजारों में जहां प्रतिष्ठान बंद थे, वहीं मोहल्ला कल्याण सिंह व मोहल्ला खैरातअली में इक्का-दुक्का दुकानें के आधे शटर खुले दिखाई दिए। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लॉकडाउन का मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी देते हुए दुकानें बंद करवा दी।

दिनभर वाहन दौड़ते रहे

दो पहिया व चार पहिया वाहन दिनभर दौड़ते नजर आए। कई दुपहिया वाहन चालकों को पुलिस ने पकड़ा और कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया। पुलिस गश्त करती नजर आई।

-सरकारी दफ्तर भी रहे बंद

माह का अंतिम शनिवार होने के कारण सरकारी दफ्तार और बैंक आदि भी बंद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.