मेरठ,जेएनएन। श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और जीवनदीप पीठाधीश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि महाराज ने कहा है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए क्रय की गई भूमि से जुड़े आरोपों की उच्चस्तरीय जाच हो। इससे सच सबके सामने आ सकेगा। राम मंदिर करोड़ों भक्तों के सहयोग से बन रहा है। इसका हिसाब भी सार्वजनिक किया जाए ताकि किसी को आरोप लगाने का मौका न मिले।

सोमवार को ब्रजघाट जाते समय मेरठ में भारतीय जनता महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूजा बंसल के आवास पर उन्होंने मीडिया कíमयों से कहा कि प्रधानमंत्री ने लाल किले से जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की बात कही थी। उसे अविलंब लागू करना चाहिए। कोरोना काल में आक्सीजन और अस्पतालों में बेड की किल्लत बढ़ती जनसंख्या का परिणाम है। सभी धर्मो के लोगों के लिए समान जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होना चाहिए। कानून का पालन न करने वालों के लिए दंड की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र में दो कानून नहीं चल सकते।

फोटो-पक्षियों की प्यास बुझाने को एबीवीपी ने बांटे पात्र: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने सोमवार को लोगों को पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए मिट्टंी के पात्र बांटे। इस दौरान एबीवीपी के प्रांत कार्यालय प्रमुख उत्तम सैनी व सह प्रांत मंत्री अंकित स्वामी आदि ने सूरजकुंड चौराहे के आसपास के घरों में मिट्टंी के पात्र वितरित किए। साथ ही लोगों से आग्रह किया कि सभी अपनी छतों या ऊंचे छायादार स्थानों पर इन्हें रखें और इनमें दाना-पानी डालें। इस मौके पर उत्तम सैनी ने बताया कि यह अभियान पूरे प्रदेश भर में चलाया जा रहा है। इसके तहत कार्यकर्ता बस्तियों, पार्को और दुकानों पर जाकर मिट्टंी के पात्र लोगों को निश्शुल्क उपलब्ध करावा रहे हैं। इस दौरान सनी तोमर, डा. राजकुमार सिंह, राहुल सिंह, अभिषेक गोयल, ध्रुव गोस्वामी आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran