Move to Jagran APP

परिवार सोता रहा और दो लाख का माल ले गए चोर

दिल्ली-देहरादून हाईवे स्थित खड़ौली गांव में रामकिशन तिवारी पत्नी राधिका और बच्चों संग रहते हैं। रामकिशन का पास ही वेद वेदांग विद्यापीठ विद्यालय है, जिसमें वह बच्चों को संस्कृत पढ़ाते हैं। रामकिशन तिवारी ने बताया कि सोमवार रात वह मकान के कमरे में परिवार संग सो रहे थे। पड़ोस के मकान की छत के रास्ते बदमाश घर में दाखिल हुए। जिस कमरे में वह सो रहे थे, उसकी बाहर से बदमाशों ने कुंडी लगा दी थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 10:00 AM (IST)
परिवार सोता रहा और दो लाख का माल ले गए चोर
परिवार सोता रहा और दो लाख का माल ले गए चोर

मेरठ : दिल्ली-देहरादून हाईवे स्थित खड़ौली गांव में रामकिशन तिवारी पत्नी राधिका और बच्चों संग रहते हैं। रामकिशन का पास ही वेद वेदांग विद्यापीठ विद्यालय है, जिसमें वह बच्चों को संस्कृत पढ़ाते हैं। रामकिशन तिवारी ने बताया कि सोमवार रात वह मकान के कमरे में परिवार संग सो रहे थे। पड़ोस के मकान की छत के रास्ते बदमाश घर में दाखिल हुए। जिस कमरे में वह सो रहे थे, उसकी बाहर से बदमाशों ने कुंडी लगा दी थी। इसके बाद बरामदे में बने मंदिर में से चांदी, तांबे और पीतल धातु से बनी भगवान की मूर्तियां और तांबे का सिंघासन समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। चोरी हुए सामान की कीमत करीब दो लाख रुपये बताई गई है। इंस्पेक्टर एपी मिश्रा का कहना है कि तहरीर पर कार्रवाई की जाएगी। शादी में गया था व्यापारी का परिवार, चोरों ने की वारदात

prime article banner

फोटो एमआरटी103

मेडिकल थाना क्षेत्र जागृति विहार 435-3 निवासी अनिल कुमार की मेडिकल कॉलेज के पास नई बस्ती में रामा टेलीकॉम के नाम से दुकान है। अनिल ने पुलिस को बताया कि सोमवार रात वह परिवार संग शादी में मोदीनगर गए थे। मंगलवार को जब घर पहुंचे तो मुख्य गेट पर लगा ताला खुला हुआ था। अंदर पहुंचे तो सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी का लॉकर भी टूटा हुआ था, जिसमें रखे 80 हजार रुपये और सोने व चांदी के गहने चोरी हो गए। चोरी गई नकदी और गहनों की कीमत करीब ढाई लाख रुपये थी। एसओ मेडिकल सतीश कुमार का कहना है कि कार्रवाई की जा रही है।

हापुड़ रोड पर व्यापारी के बंद मकान से 25 लाख की चोरी

मेरठ : लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र की हापुड़ रोड स्थित इकबाल नगर में हलवाई व्यापारी के बंद मकान से बदमाशों ने नगदी और लाखों के सोने व चांदी के गहनों की चोरी को अंजाम दिया। घटना के दौरान व्यापारी अपने परिवार संग गढ़मुक्तेश्वर पूजा करने गए थे। सूचना पर परिवार घर आया और पुलिस मौके पर पहुंची। फिंगर एक्सपर्ट टीम ने दीवार और सामान पर लगे निशानों के सैंपल ले लिए हैं।

शास्त्रीनगर के सामने हापुड़ रोड स्थित इकबाल नगर में भरत सिंह की भारत मिष्ठान भंडार के नाम से हलवाई की वर्षो पुरानी दुकान है। दुकान के ऊपर ही मकान है, जिसमें भरत अपने परिवार संग रहते हैं। सोमवार शाम करीब पांच बजे भरत अपने परिवार संग गढ़मुक्तेश्वर पूजा करने गए थे। मंगलवार सुबह दूधिया दूध देने के लिए भरत सिंह के घर पहुंचा तो ऊपरी मंजिल की खिड़की के शीशे टूटे हुए थे। दूधिया ने इसकी जानकारी भरत को फोन पर दी। इसके बाद परिवार घर पहुंचा। कमरों का सामान बिखरा पड़ा था, अलमारी का लॉक टूटा हुआ था, जिसमें रखे करीब पांच लाख रुपये और 30 तोले सोना, चांदी के गहने चोरी हो गए। चोरी गई नगदी व गहनों की कीमत करीब 25 लाख बताई गई है। भरत ने गहने अपनी बेटियों की शादी के लिए तैयार करवाकर रखे हुए थे। इंस्पेक्टर रघुराज सिंह का कहना है कि केस दर्ज हो गया है, कुछ क्लू हाथ में लगे हैं, जल्द ही चोरी का राजफाश किया जाएगा।

बदमाशों ने खाई मिठाई और पी कोल्ड ड्रिंक

मकान में चोरी के बाद बदमाश नीचे दुकान में पहुंचे, जहां उन्होंने गल्ले में रखी हजारों की नगदी चोरी की। साथ ही काउंटर में मिठाई खाई और कोल्ड ड्रिंक व जूस भी पिया। कई बोतल दुकान में खाली पड़ी थी।

पड़ोसी की छत का लिया सहारा

घटनास्थल को देखकर पुलिस मान रही है कि व्यापारी के मकान के बराबर वाले मकान की छत पर चढ़कर बदमाश व्यापारी के मकान के छज्जे पर उतरे। जिसके बाद खिड़की में लगे शीशे को तोड़कर अंदर घुस गए। पुलिस ने पड़ोसियों से भी पूछताछ की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.