मेरठ, जागरण संवाददाता। प्रथम गेम सिटी एरेना जूनियर्स अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को डीएनएस क्रिकेट एकेडमी मुरादाबाद और राधा-गोविंद की टीमों ने अपने-अपने मैच जीतकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया।

डीएनएस के कप्तान ने जीता टास

टूर्नामेंट का 32वां मैच डीएनएस क्रिकेट एकेडमी मुरादाबाद और जीसीए क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। टास जीतकर डीएनएस के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। डीएनएस की टीम ने 30 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। जिसमें अमित जोशी ने 62 गेंदों में 98 रन और मोहम्मद उस्मान ने 46 गेंदों में 69 रन बनाए। गेंदबाजी में जीसीए की तरफ से आदित्य ने 5 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीसीए की टीम 16.1 ओवर में 56 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इस प्रकार डीएनएस ने 274 रनो से विजय प्राप्‍त की। जिसमें सतविंदर ने 26 गेंदों में 21 रन बनाए। गेंदबाजी में डीएनएस की तरफ से अक्षु बाजवा ने 4 ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट और मोहम्मद अरबाज ने 5.1 ओवर में 18 रन देकर चार विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच शानदार गेंदबाजी के लिए अक्षु बाजवा (डीएनएस) को चुना गया। बेस्ट बैट्समैन अमित जोशी (डीएनएस) को चुना गया। बेस्ट बॉलर मोहम्मद अरबाज (डीएनएस) को चुना गया। बेस्ट फील्डर सतविंदर (जीसीए) को चुना गया।

राधा गोविंद की तरफ से सचिन की अच्छी गेंदबाजी

टूर्नामेंट का 33वां मैच राधा गोविंद क्रिकेट एकडमी और जीसीए क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। जिसमें राधा गोविंद ने अपना मैच डीएलएस नियम द्वारा 8 विकेट से जीत लिया। टॉस जीतकर जीसीए के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जीसीए की टीम ने 25 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। जिसमें विशाल ने 50 गेंदों में 32 रन और नौशाद ने 13 गेंदों में 31 रन बनाए। गेंदबाजी में राधा गोविंद की तरफ से सचिन गौतम ने 6 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राधा गोविंद की टीम ने 15 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाकर डीएलएस नियम द्वारा अपना मैच जीत लिया। जिसमें सचिन गौतम ने 26 गेंदों में 29 रन बनाए। गेंदबाजी में जीसीए की तरफ से अंतरिक्ष ने 4 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच सचिन गौतम (राधा गोविंद) को उनकी शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए चुना गया। बेस्ट बैट्समैन नौशाद (जीसीए) को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए चुना गया। बेस्ट बॉलर अंतरिक्ष (जीसीए) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए चुना गया। बेस्ट फील्डर तुषार(राधा गोविंद) को उनकी शानदार फील्डिंग के लिए चुना गया।

 

Edited By: Prem Dutt Bhatt