मेरठ, जेएनएन। छात्रा से मोबाइल नंबर मांग रहे मनचले को पब्लिक ने स्वजन संग मिलकर दबोच लिया। उन्होंने आरोपित की सरेबाजार जमकर पिटाई की, हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिसकर्मी आरोपित को थाने लेकर आ गए। इसके अलावा एक युवती को परेशान करने वाले आरोपित को सिविल लाइन क्षेत्र से भी दबोचा गया। छात्रा के स्वजन की तहरीर पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पहला मामला : नौचंदी थाना क्षेत्र की एक कालोनी में रहने वाली युवती के मुताबिक वह क्षेत्र में ही स्थित एक कोचिंग सेटर में पढ़ती है। ट्यूशन से आते जाते समय एक मनचला कई दिनों से परेशान कर रहा था। विवश होकर युवती ने स्वजन को मामले की जानकारी दी। शुक्रवार दोपहर ट्यूशन जाते समय आरोपित ने युवती को रोक लिया और मोबाइल नंबर मांगने लगा। इतने में युवती के स्वजन भी आ गए। जिन्होंने आरोपित को दबोच लिया। स्वजन ने राहगीरों संग मिलकर आरोपित की जमकर धुनाई की। इतने में पुलिस मौके पर पहुंच गई। जो उसे थाने लेकर आ गए।

दूसरा मामला : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली युवती गुरुवार रात अपने भाई संग बाइक पर जा रही थी। तभी शराब के नशे में खड़े युवक ने युवती पर अश्लील कमेट कर दी। जिस वजह से युवती के भाई की आरोपित से कहासुनी हो गई। शोर सुनकर भीड़ एकत्र हो गई। जिन्हें देखकर आरोपित मौके से भाग निकला। युवती ने आरोपित के विरुद्ध रात में ही तहरीर दे दी थी। जिसे शुक्रवार सुबह क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। इन्होंने कहा-

छात्रा व युवती के स्वजन ने आरोपितों के विरुद्ध छेड़छाड़ की तहरीर दी है। उसी आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों को क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए। जो एंटी रोमियो टीम के साथ मिलकर मनचलों पर नजर बनाए रखेगी।

-विनित भटनागर, एसपी सिटी

Edited By: Jagran