Move to Jagran APP

विधायक देखते रहे, पुलिस बरसाती रही लाठी

खरखौदा थाने के बाहर जमा भीड़ की नाराजगी यूं ही नहीं थी। आरोप है कि खंदावली में डकैती के बाद रिटायर्ड क्लर्क की हत्या के मामले में एसआइ मनोज ने मृतक के बेटे से जबरन तहरीर लिखवाकर मुकदमा हत्या में दर्ज कर लिया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद भीड़ आक्रोशित हो गई और नारेबाजी कर थाने के सामने हापुड़ रोड पर जाम लगा दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 09:00 AM (IST)
विधायक देखते रहे, पुलिस बरसाती रही लाठी
विधायक देखते रहे, पुलिस बरसाती रही लाठी

मेरठ, जेएनएन। खरखौदा थाने के बाहर जमा भीड़ की नाराजगी यूं ही नहीं थी। आरोप है कि खंदावली में डकैती के बाद रिटायर्ड क्लर्क की हत्या के मामले में एसआइ मनोज ने मृतक के बेटे से जबरन तहरीर लिखवाकर मुकदमा हत्या में दर्ज कर लिया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद भीड़ आक्रोशित हो गई और नारेबाजी कर थाने के सामने हापुड़ रोड पर जाम लगा दिया।

loksabha election banner

जाम लगा रहे लोगों को समझाने के लिए किठौर से भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी मौके पर पहुंचे। उस समय भीड़ का नेतृत्व सपा नेता ओमपाल गुर्जर कर रहे थे। सत्यवीर त्यागी ने भीड़ को सड़क से हटने को कहा लेकिन किसी ने भी उनकी नहीं सुनी। इसके बाद सत्यवीर त्यागी ने भीड़ से अपने पक्ष के लोगों को थाने के अंदर बुलाया, पर कोई भी नहीं उठा। उल्टे विधायक और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। विधायक ने मृतक रिटायर्ड क्लर्क जयप्रकाश त्यागी के बहनोई को बुलाकर धमकाया। इसके बाद विधायक ने पुलिसकर्मियों से थाने में बातचीत की तो पुलिस ने जाम लगा रही भीड़ पर जमकर लाठी बरसाई। विधायक थाने में खड़े पूरा घटनाक्रम देखते रहे। पुलिस ने लाठी चलाकर सपा नेता ओमपाल गुर्जर समेत चार को हिरासत में लिया। मृतक के बेटे ने आरोप लगाया कि पुलिस कार्रवाई के बजाय उनकी आवाज दबा रही है। उन्होंने लाठी बरसाने वाले इंस्पेक्टर मनीष बिष्ट के निलंबन की मांग की है।

पुलिस की बर्बरता को ऊपर तक उठाएंगे : लाठीचार्ज के बाद सपा नेता व पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर भी थाने पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस लाठी चलाकर पीड़ितों की आवाज दबाने में जुटी है। पुलिस की बर्बरता को लखनऊ तक उठाया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि हर घटना को पुलिस संदिग्ध बताकर पीड़ित पक्ष पर कार्रवाई कर मुंह बंद कर देती है।

इससे पहले खंदावली पहुंचे सपा नेता अतुल प्रधान ने कहा कि लगातार अपराध बढ़ रहा है। पुलिस ने मुकदमे में डकैती की धारा नहीं लगाई। पीड़ित पक्ष ने हंगामा किया तो लूट की धारा लगा दी, जबकि बदमाश तिजोरी से पांच लाख रुपये लूटकर ले गए हैं।

विधायक पर लाठीचार्ज कराने का आरोप : किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी पर पीड़ित पक्ष ने लाठीचार्ज कराने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि विधायक ने मृतक के बहनोई और भीड़ को धमकाया। आशीष प्रधान का कहना है कि पुलिस घटना के बाद से ही पीड़ित पक्ष पर दबाव बना रही थी। आरोप है कि पुलिस पहले तो जयप्रकाश त्यागी की मौत हार्ट अटैक से होना बताने लगी थी। हालांकि आइजी प्रवीण कुमार ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को थाने बुलाया। उन्होंने पीड़ित पक्ष से बातचीत कर मुकदमे में लूट की धारा बढ़वाई। छह लोगों का शांतिभंग में चालान

पुलिस ने लाठीचार्ज के दौरान हिरासत में लिए छह लोगों का शांतिभंग में चालन कर दिया। साथ ही जाम लगाने वालों पर मुकदमा दर्ज करने की भी तैयारी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.