Move to Jagran APP

जेई हत्याकांड: भूत-प्रेत, सपने में यातना... अजीब है घर की दास्तां

मेरठ में जेई हत्याकांड के बाद पुलिस पूछताछ में कई अजीब जानकारियां सामने आ रही हैं। जेई को अजीब सपने आते थे। घर में एक कमरा था जहां भूत-प्रेत का साया बताया जाता था।

By Ashu SinghEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 01:12 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 01:12 PM (IST)
जेई हत्याकांड: भूत-प्रेत, सपने में यातना... अजीब है घर की दास्तां
जेई हत्याकांड: भूत-प्रेत, सपने में यातना... अजीब है घर की दास्तां
मेरठ, जेएनएन। मृतक जेई के घर का हाल अजीबो-गरीब है। एक कमरे में भूत-प्रेत का साया बताया जाता है, जिसके चलते उसमें कोई नहीं सोता। जेई अपने बेटे व पत्नी के साथ जिस कमरे में बेड पर सोता था, उसी कमरे में दो बेटियां फर्श पर गद्दा डालकर सोती हैं। जेई अकसर यह शिकायत करता था कि सपने में कोई उसका गला घोंटता है। यह बात जेई के बच्चों ने पुलिस को बताई।
हादसे के बाद भूलने की थी आदत
जेई सुशील की दूसरे नंबर की बेटी इशिता ने बताया कि 2017 में पापा का एक्सीडेंट हो गया था। हाथ-पैर का ऑपरेशन हुआ था, सिर में भी चोट आई थी। हादसे के बाद पापा को भूलने की आदत हो गई थी। उनका स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहने लगा था।
पति-पत्नी में अक्सर होता था झगड़ा
सुशील 2016 में मेरठ आए थे। इससे पहले वह नौ साल बुलंदशहर में रहे। बच्चों के मुताबिक सुशील और पत्नी में अक्सर झगड़ा होता रहता था। छोटी-छोटी बात पर सुशील पत्नी को डांटते थे। मंगलवार को भी दोनों में झगड़ा हुआ और बुधवार सुबह भी कढ़ी में नमक को लेकर झगड़ा हुआ।
बुधवार को शिफ्ट करना था बेड
सुशील की बेटी इशिता ने बताया कि पिता अकसर कहते थे कि कोई सपने में उन्हें यातना देता है। गला घोंटता है। बुधवार सुबह भी वह रोते हुए उठे और सपने की उक्त बात बताई। बेटी ने बताया कि दूसरे कमरे में डर लगता है, इसलिए दोनों बहनें भी मम्मी-पापा के कमरे में फर्श पर बिस्तर लगाकर सोती थीं। इशिता के मुताबिक उसके पिता ने मम्मी से कहा था कि दोनों बेटियां नौकरों की तरह फर्श पर सोती हैं। दूसरे कमरे का एक बेड उनके कमरे में डाल देना। बुधवार को बेड कमरे में डालना था।
प्रेम-प्रसंग की दिशा में बढ़ी जांच
पुलिस के मुताबिक मृतक जेई व उसकी पत्नी की सीडीआर निकालने पर कुछ अहम सुराग लगे हैं। सूत्रों की मानें तो अवैध संबंधों की दिशा में क्लू मिला है, जिसके बाद पुलिस ने जांच आगे बढ़ा दी है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि कुछ सुराग लगे हैं। उन्हें वेरिफाई किया जा रहा है। जल्द राजफाश किया जाएगा।
पत्नी को दूसरे जेई पर शक
सुशील की पत्नी ने कंपाउंड में ही रहने वाले दूसरे जेई पर शक जाहिर किया। उसका कहना है कि 2016 में आते ही उक्त जेई से उसके पति का विवाद हो गया था। मामला पुलिस तक भी पहुंचा, लेकिन समझौता हो गया। हालांकि, तब से उक्त जेई से उनके परिवार की बोलचाल नहीं है। सुशील की पत्नी मोनिका का आरोप है कि उक्त जेई उसके पति को धमकी देता रहता था कि वह अपनी नौकरी पूरी नहीं कर पाएगा। मोनिका का यह भी कहना है कि उसके पति उक्त जेई के घोटालों को उजागर कर विभागीय कार्रवाई के लिए शिकायत कर रहे थे, लेकिन कोई सुन नहीं रहा था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.