मेरठ, जेएनएन। प्रधानमंत्री की आíथक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) के प्रमुख विवेक देवराय रविवार को हस्तिनापुर पहुंचे। जहां उन्होंने पांडव टीला, पांडेश्वर मंदिर, कर्ण मंदिर समेत प्राचीन स्थलों के बारे में जानकारी की। उनके इस दौरे को हस्तिनापुर के विकास से जोड़कर भी देखा जा रहा है। पूर्व के आम बजट में केंद्र सरकार ने हस्तिनापुर के लिए पांच सौ करोड़ रुपये के बजट की घोषणा की थी। अंतरराष्टीय स्तर का संग्रहालय बनाने की बात कही थी। तत्कालीन केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने भी पांडव टीले का निरीक्षण कर आइकोनिक साइट के रूप में विकसित करने की बात कही थी। इससे पूर्व उन्होंने कुरुक्षेत्र का भ्रमण भी किया।

किठौर में तैनात महिला आरक्षी ने जीता गोल्डमेडल

किठौर : कस्बे में तैनात महिला आरक्षी ने इंडियन ओपन गेम्स की हैमर फेंक प्रतियोगिता में गोल्डमेडल जीता है। आरक्षी-2022 में होने वाली विश्व बेटरन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

मूलरूप से बुलंदशहर की रहने वाली रेनू चौधरी किठौर में महिला आरक्षी पद पर तैनात है। रेनू ने अपनी लगन से गत 30 नवंबर को बनारस में हुई इंडियन ओपन टूर्नामेंट की हैमर फेंक प्रतियोगिता ने गोल्डमेडल जीता। गोल्डमेडल जितने पर किठौर पुलिस ने रेनू को मुबारकबाद दी। वहीं, एएसपी चंदकांत मीणा ने रेनू को सम्मानित किया।

पुरुष आयोग के गठन की मांग

मेरठ: इंदिरा चौक स्थित नगर निगम पार्क पर अखिल भारतीय सेवा दल की मेरठ कैंट विधानसभा की बैठक हुई। जिसमें केंद्र व राज्य सरकार से पुरुष आयोग बनाने की मांग करने का निर्णय लिया गया। पदाधिकारियों ने कहा कि महिला आयोग की तरह पुरुष आयोग का गठन भी जरूरी है। बैठक में संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष व संस्थापक शिल्पी पटेल, महिला मंच राष्ट्रीय महासचिव शशि स्वाधीन, सांस्कृतिक मंच राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील मनोठिया की अध्यक्षता में संगठन का विस्तार किया गया। डा. सुबोध शर्मा को पश्चिम उप्र अध्यक्ष, यादराम को राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, नीरज पटेल को प्रभारी, मयंक पटेल को मेरठ मंडल अध्यक्ष, आबिद अली जिला अध्यक्ष मेरठ, दीपक पटेल को प्रभारी मेरठ महानगर बनाया गया।

Edited By: Jagran