Move to Jagran APP

जिलाधिकारी ने दिल्ली जमात में जाने वालों से मांगे नाम, इस नंबर पर दे सकते हैं जानकारी Meerut News

मेरठ में जमातियों से जिलाधिकारी ने स्‍वेच्‍छा से सुचना मांगी है। इसके तहत जिलाधिकारी ने कहा है कि उक्‍त लोग जारी किए गए नंबर पर सूचना दे सकते हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 05:30 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 05:30 PM (IST)
जिलाधिकारी ने दिल्ली जमात में जाने वालों से मांगे नाम, इस नंबर पर दे सकते हैं जानकारी Meerut News
जिलाधिकारी ने दिल्ली जमात में जाने वालों से मांगे नाम, इस नंबर पर दे सकते हैं जानकारी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। हजरत निजामुद्दीन नई दिल्ली में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल हुए 8000 लोगों में से जनपद मेरठ के सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी ने जमात में शामिल होने वाले मेरठ के लोगों से स्वेच्छा से अपने नाम बताने की अपील की है। सूचना देने के लिए कंट्रोल रूम समेत कुल छह अधिकारियों के नंबर जारी किए गए हैं। जिनपर उक्त लोग अपना नाम, पता और टेलीफोन नंबर बता सकते हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि जमात में शामिल होने वाले व्यक्ति को यदि कोई स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ है तो वह उनके परिवार और आसपास के लोगों के लिए बड़ा संकट बन सकता है। उधर, राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजिका शाहीन परवेज ने लॉकडाउन के दौरान जगह-जगह बिना अनुमति के जमात में आए लोगों को ठहराए जाने पर निंदा की। उन्होंने कहा इस्लाम को कुछ चंद कट्टरपंथी लोग बदनाम कर रहे हैं।

loksabha election banner

इन नंबरों पर दे जानकारी

कोरोना कंट्रोल रूम 0121-2662244

डा. विश्वास चौधरी एसीएमओ 9412327327

एडीएम सिटी 9454416682

एसडीएम मेरठ सदर तहसील 9454416685

एसडीएम मवाना 9454416686

एसडीएम सरधना 9454416687

मेरठ से निकली 12 जमातों की तलाश में जुटी पुलिस

खैरनगर की मरगज मस्जिद से मवाना और सरधना के साथ ही एक माह में 12 जमात निकली थी। मंगलवार रात तीन थानों की पुलिस मस्जिद पहुंची और रिकार्ड तलाशना शुरू कर दिया। दिल्ली से तब्लीगी जमात निकलने के बाद मेरठ में दो जगहों पर पहुंचती है। इनमें एक खैरनगर तो दूसरी जगह इस्लामाबाद है। पुलिस को पता चला कि खैरनगर की मरगज मस्जिद से 12 जमात निकल चुकी है।

मवाना से जांच को भेजे गए विदेशी

इंडोनेशिया से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज से 21 मार्च को आजाद नगर की मदीना मस्जिद में नौ जमाती पहुंचे थे। इन्हें नगर की एक मस्जिद में रखा गया था। सूचना न देने के आरोप में मस्जिद के मुतवल्ली समेत दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। शासन के निर्देश पर मंगलवार शाम सभी विदेशी जमातियों की जांच कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एंबुलेंस से सुभारती अस्पताल भेज दिया। सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि सभी के सैंपल लेकर जांच की जाएगी। मवाना की बिलाल मस्जिद में रविवार को पांच सूडान, चार जिबुती और एक केन्या के जमाती मिले थे। जो एक साल से अधिक के वीजा पर यहां आए हुए हैं। वहीं, जमात बुलाने वाले शहर काजी समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। सीएचसी चिकित्सा प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि डीएम के आदेशपर उक्त लोगों को मेरठ मेडिकल कालेज भेजा जाएगा। जहां ब्लड की सैंपल रिपोर्ट आने तक क्वारंटाइन भी रखा जा सकता है। उधर, बताया गया है कि निजामुद्दीन मरकज से मवाना के लिए एक और जमात निकली थी। जो डाकखाने वाली मस्जिद में रह रही है। उक्त लोगों की संख्या नौ है और आसोम निवासी बताए जा रहे हैं। मस्जिद प्रशासन ने भी उक्त बाहरी लोगों की सूचना स्थानीय प्रशासन को नहीं दी। हालांकि गत दिवस उक्त बात लोगों के बीच फैली लेकिन मंगलवार शाम तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.