Move to Jagran APP

परतापुर तिराहे पर नहीं होती पुलिस..इसलिए लगता है जाम

परतापुर तिराहे पर मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के निर्माण के दौरान रोजाना लगने वाले जाम से लोगों का पीछा नहीं छूट रहा है। बावजूद इसके परतापुर तिराहे से लेकर डिवाइडर के कटों पर एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं है। शनिवार को भी लोग यहां जाम से जूझते रहे। दिल्ली से मेरठ आने वाले छोटे-बड़े वाहन जल्दी निकलने के चक्कर में परतापुर तिराहे से पहले ही डिवाइडर कट से रांग साइड में आ गए, जिसके चलते दिनभर जाम की स्थिति रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 10:00 AM (IST)
परतापुर तिराहे पर नहीं होती पुलिस..इसलिए लगता है जाम
परतापुर तिराहे पर नहीं होती पुलिस..इसलिए लगता है जाम

मेरठ । परतापुर तिराहे पर मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के निर्माण के दौरान रोजाना लगने वाले जाम से लोगों का पीछा नहीं छूट रहा है। बावजूद इसके परतापुर तिराहे से लेकर डिवाइडर के कटों पर एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं है। शनिवार को भी लोग यहां जाम से जूझते रहे। दिल्ली से मेरठ आने वाले छोटे-बड़े वाहन जल्दी निकलने के चक्कर में परतापुर तिराहे से पहले ही डिवाइडर कट से रांग साइड में आ गए, जिसके चलते दिनभर जाम की स्थिति रही।

loksabha election banner

जब से परतापुर तिराहे पर एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य शुरू हुआ है, तब से एनएचएआइ ने दिल्ली से मेरठ आने वाले ट्रैफिक को पहले एनएच-58 की ओर डायवर्ट कर रखा है। यहां से वाहन बिग-बाइट रिसोर्ट के सामने से यू-टर्न लेकर फिर से परतापुर पुल की ओर आते हैं। इस बढ़ी दूरी से बचने के लिए अकसर वाहन चालक तिराहे से पहले ही डिवाइडर कट को पार कर रांग साइड में पहुंच जाते हैं, जो जाम का कारण बनता है। हैरानी की बात यह है कि यहां एक भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी की ड्यूटी नहीं है। शनिवार को भी यही स्थिति रही। दूसरी ओर, शहर भी जाम की गिरफ्त में रहा। रेलवे रोड चौराहा, घंटाघर, भैंसाली बस अड्डा, बेगमपुल, हापुड़ अड्डा, बच्चा पार्क, ईव्ज चौराहा, नई सड़क मोड़ पर भी वाहन रेंगते रहे।

हाईवे पर वीकेंड का यही हाल

प्रत्येक वीकेंड यानी शनिवार-रविवार को हाईवे पर लगने वाले जाम से निजात नहीं मिल पा रही है। खड़ौली कट, खिर्वा कट पल्हैड़ा और पाबली खास कट, पल्लवपुरम फेज-वन पर जाम आम है। शनिवार को भी लगे जाम की सूचना पर पहुंची संबंधित थाना पुलिस ने यातायात सुचारु कराया।

इन्होंने कहा

कट पर पुलिस की तैनात रहती है। ऐसे में कोई वाहन रांग साइड से आता है, तो उसे वापस कर दिया जाता है। निर्माण कार्य के दौरान राहगीरों को थोड़ी परेशानी तो हो रही है, लेकिन डिवाइडर बंद करने और खोलने की व्यवस्था एनएचएआइ की है।

संजीव बाजपेयी एसपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.