मेरठ, जेएनएन। मोदीनगर स्थित टोल प्लाजा पर किसान सोहनवीर उर्फ सोनू की मौत प्रकरण में रविवार की रात दुल्हैड़ा गांव में सरधना विधायक संगीत सोम समेत पुलिस प्रशासनिक अफसरों ने पीड़ित परिवार को 16 फरवरी तक केस के राजफाश का आश्वासन दिया था। वहीं सोमवार को सपा नेता अतुल प्रधान के नेतृत्व में दुल्हैड़ा गांव में पंचायत की गई, जिसमें आधा दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीण पहुंचे। पंचायत में पीड़ित परिवार भी था, जहां तय हुआ कि पुलिस-प्रशासन 48 घंटे में मांगों को पूरा करे। केस का राजफाश किया जाए। मांग पूरी न होने पर 48 घंटे बाद ग्रामीण पैदल मार्च निकाल कप्तान ऑफिस पहुंच धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी गई।

पल्लवपुरम थानाक्षेत्र के गांव दुल्हैड़ा निवासी सोहनवीर उर्फ सोनू पुत्र रमेश चंद की तीन फरवरी की देर शाम सिवाया टोल प्लाजा के पास मौत हो गई थी। सोहनवीर का गला कटा हुआ था, शरीर पर चोट दस से अधिक चोट के निशान थे। उसके भाई रविद्र ने हत्या का आरोप लगा टोल प्लाजा के महाप्रबंधक, प्रबंधक राजीव और पांच, छह अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने कर्मचारी चित्रपाल और अजयपाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी प्रकरण में रविवार रात विधायक संगीत सोम, एसपी सिटी, एडीएम-ई और एसडीएम सरधना गांव में पहुंचे और 16 फरवरी तक फरार आरोपितों को गिरफ्तार कर केस के राजफाश करने का आश्वासन दिया था। मगर, सोमवार को सपा नेता अतुल प्रधान ने दो दिन पहले से घोषित पंचायत की, जिसमें मटौर, ततीना, मामेपुर, सिखेड़ा, उल्देपुर, सिवाया, दौराला, खनौदा आदि गांव से ग्रामीण पहुंचे। जहां किसान के परिजनों ने कहा कि प्रशासन ने सात दिन का समय मांगा था, मगर जब सच सामने है तो समय कैसा। पंचायत में प्रशासन को केस का राजफाश करने, 50 लाख मुआवजा, पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग को 48 घंटे का समय दिया। चेतावनी दी कि उसके बाद सैकड़ों ग्रामीण पैदल मार्च कर कप्तान ऑफिस पहुंचकर अफसरों का घेराव करेंगे।

इनका कहना है

हमें प्रशासन की बात पर यकीन नहीं है। कई गांव के ग्रामीण हमारे साथ हैं। 48 घंटे में न्याय नहीं मिला और मांग पूरी न हुई तो पैदल मार्च निकालकर कप्तान ऑफिस का घेराव करेंगे।

-रविद्र, मृतक सोहनवीर का भाई।

प्रशासन ने समय अधिक मांगा है। परिजनों से बातचीत के बाद ही प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उसके बाद पैदल मार्च निकालकर पुलिस दफ्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

अतुल प्रधान, सपा नेता।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस