Move to Jagran APP

खतरनाक मंसूबे के साथ तो जोन में नहीं छिपा है आतंकी मूसा

पंजाब से दिल्ली और फिर उप्र आने की आशंका, गृह मंत्रालय ने मेरठ जोन एडीजी को भेजा पत्र

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 02:27 PM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 02:27 PM (IST)
खतरनाक मंसूबे के साथ तो जोन में नहीं छिपा है आतंकी मूसा
खतरनाक मंसूबे के साथ तो जोन में नहीं छिपा है आतंकी मूसा

मेरठ (जेएनएन)। अलकायदा कमांडर जाकिर मूसा समेत छह से सात आतंकियों के भारत में दाखिल होने से प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मेरठ जोन के एडीजी को आए एक पत्र से आशंका जाहिर की गई है कि आतंकी जाकिर मूसा मेरठ जोन के किसी भी जिले में छिपा हो सकता है। इसलिए मेरठ की आइबी, एटीएस, एलआइयू आदि खुफिया एजेंसियों को अलर्ट किया गया है।

loksabha election banner

गृह मंत्रालय से जारी हुए पत्र में खुफिया एजेंसियों का हवाला देते हुए कहा गया है कि आतंकी मूसा जम्म-कश्मीर के अंसार गजवत-उल-ङ्क्षहद संगठन का प्रमुख है। पंजाब में मंगलवार को पठानकोट जिले के माधोपुर के निकट चार आतंकवादी ऑटोमैटिक असलाह के बल पर एक कार छीनकर फरार हुए हैं। इन आतंकियों की संख्या पांच से छह बताई गई है। पहले खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई थी कि वह दिल्ली में छिप गए हैं। अब खुफिया एजेंसियों ने संदेह जारी किया है कि इनमें से कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिपा हो सकता है।

कर सकता है बड़ा हमला

गृह मंत्रालय से आए पत्र में खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी करने के निर्देश के साथ साथ पश्चिम उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में होने वाले आयोजनों में से किसी एक पर बड़े हमले की आशंका व्यक्त की है।

गाड़ियों की गहनता से चेकिंग के आदेश

मेरठ जोन एडीजी प्रशांत कुमार की तरफ से मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर के एसएसपी को पत्र भेजकर आदेश दिए है कि वह गहनता से वाहनों की जांच कराए। क्योंकि आतंकी पंजाब से कार लूटकर भागे है और वह पहले दिल्ली में दाखिल हुए अब पश्चिम उत्तर प्रदेश में दाखिल होने की जानकारी मिल रही है।

खुफिया रोधी इकाई का इनपुट

गृह मंत्रालय से जारी हुए पत्र में खुफिया रोधी इकाई के इंस्पेक्टर जनरल का इनपुट दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि छह से सात आतंकी फिरोजपुर से दिल्ली आए और इनमे से अब कुछ पश्चिम उत्तर प्रदेश में घुस चुके हैं।

12 लाख का इनामी है मूसा

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, मूसा एक प्लस श्रेणी का आतंकी बताया गया है। सेना ने उस पर 12 लाख का इनाम किया हुआ है। वह 2013 से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल है। वह कई बड़े हमले भी कर चुका है।

इन्होंने कहा--

आतंकियों को लेकर खुफिया पत्र आते रहते हैं। जिन्हें सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। आतंकियों को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट है। जोन में हमने भी अलर्ट जारी करने के साथ साथ पुलिस को गहनता से वाहनों की चेकिंग के आदेश दिए है।

- प्रशांत कुमार, एडीजी मेरठ जोन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.