मेरठ, जेएनएन। दौराला के नंगलीतीर्थ रोड पर नौ सितंबर 2020 को हुए परवेंद्र पहलवान हत्याकांड़ के दसवें हत्यारोपित सुखदेव उर्फ सुखदीप को पंजाब की पटियाला पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दौराला पुलिस ने पंजाब पुलिस से हत्यारोपित का रिमांड लेने के लिए मेरठ कोर्ट में लाने को अर्जी लगाई थी। सोमवार को पटियाला पुलिस हत्यारोपित को मेरठ की सीजेएम कोर्ट में पेश करने लाई, जहां दौराला थाना पुलिस ने हत्यारोपित का रिमांड लिया, जिसके बाद हत्यारोपित को पटियाला पुलिस अपने साथ ले गई।

दौराला थाना क्षेत्र के गांव सकौती निवासी परवेंद्र पहलवान पुत्र महेंद्र की नौ सितंबर 2020 की सुबह करीब छह बजे बाइक सवार दो बदमाशों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। मृतक का भाई जितेंद्र पुत्र महेंद्र ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने कई हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। एक हत्यारोपित सुखदेव उर्फ सुखदीप को पंजाब के पटियाला पुलिस ने छह मार्च 2021 को गिरफ्तार किया था, जहां पूछताछ में सुखदेव ने परवेंद्र पहलवान हत्या को स्वीकार किया था। पटियाला पुलिस ने दौराला पुलिस से संपर्क साधा, जिसके बाद उसका रिमांड लेने के लिए मेरठ कोर्ट में लाने को कहा। सोमवार को पटियाला पुलिस सुखदेव उर्फ सुखदीप को लेकर सीजेएम कोर्ट पहुंची। वहां पर दौराला इंस्पेक्टर पहुंचे ओर हत्यारोपित का रिमांड तैयार कराया। जिसके बाद पटियाला पुलिस हत्यारोपित को अपने साथ ले गई। इनके अलावा हत्यारोपित अंकित मलिक व रोहित उर्फ जोनी अभी फरार हैं।

इनका कहना है

दसवां हत्यारोपित पटियाला पुलिस ने पकड़ा था। पंजाब पुलिस हत्यारोपित को कोर्ट में पेश करने लाई थी। रिमांड ले लिया गया है। हत्यारोपित पटियाला की नावा जेल में ही रहेगा, मगर परवेंद्र पहलवान हत्याकांड़ की तारीखों पर उसे मेरठ कोर्ट पटियाला पुलिस लेकर आएगी।

नरेंद्र शर्मा, इंस्पेक्टर-दौराला

Edited By: Jagran