Move to Jagran APP

सत्यापन को बनी टीम, ड्रा से मिलेंगे प्रधानमंत्री आवास

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे एमडीए के फ्लैट्स के आवेदकों का सत्यापन होगा। सत्यापन के बाद ड्रा होगा और फिर लाभार्थियों को फ्लैट आवंटित किए जाएंगे।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 04:26 PM (IST)
सत्यापन को बनी टीम, ड्रा से मिलेंगे प्रधानमंत्री आवास
सत्यापन को बनी टीम, ड्रा से मिलेंगे प्रधानमंत्री आवास
मेरठ, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे एमडीए के फ्लैट्स के लिए 3029 आवेदन आए थे। अब इनका सत्यापन होगा। पात्र लाभार्थियों को लकी ड्रा से फ्लैट्स आवंटित किए जाएंगे।
1088 फ्लैट्स बन रहे
योजना के तहत एमडीए के तीन स्थानों पर 1088 फ्लैट्स बन रहे हैं। निर्माण पूर्ण होने से पहले ही इनके आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसी क्रम में कुछ माह पूर्व एमडीए ने इनके लिए आवेदन मांगे थे, तब 3029 आवेदन आए थे। इनके सत्यापन के लिए डीएम अनिल ढींगरा ने दो दिन पूर्व टीम गठित की है। इसमें एमडीए, नगर निगम, डूडा और सदर तहसील के अधिकारियों को शामिल किया गया है। सत्यापन के बाद जो आवेदन पात्र की श्रेणी में बचेंगे उन्हें लकी ड्रा प्रक्रिया से गुजारा जाएगा। जो पात्र लकी ड्रा में फ्लैट्स पाने से वंचित रह जाएंगे वे दूसरे चरण के ड्रा में शामिल किए जाएंगे। निर्माणाधीन फ्लैट्स सात-आठ महीने में बन जाएंगे। फ्लैट्स पूर्ण होते ही आवंटियों को कब्जा देने की भी तैयारी है।
यहां निर्माणाधीन हैं फ्लैट
शताब्दीनगर सेक्टर-एक में 384, लोहियानगर में 128 और सरायकाजी में 576।
2312 फ्लैट्स और बनाने की तैयारी
1088 फ्लैट्स निर्माणाधीन हैं और 2312 फ्लैट्स और बनाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। जैसे ही लाभार्थियों का सत्यापन हो जाएगा ये फ्लैट्स भी बनने लगेंगे।
इनका कहना है
एमडीए, सदर तहसील, नगर निगम व डूडा के कर्मचारियों को सत्यापन के लिए लगाया जाएगा। मॉनिटरिंग के लिए टीम गठित हो गई है। जल्द ही सत्यापन कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।
-राजकुमार, सचिव, एमडीए

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.