Move to Jagran APP

मेरठ में सूर्य सप्तमी पर 14 जगहों पर एक साथ हुआ सूर्य नमस्कार, देखें तस्‍वीरें

सूर्य सप्तमी के मौके पर शुक्रवार को मेरठ में 14 जगहों पर सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। क्रीड़ा भारती की मेरठ शाखा की ओर से आयोजित सूर्य नमस्कार में सैकड़ों छात्र-छात्राओं खिलाड़ियों व शहर वासियों ने हिस्सा लिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 11:10 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 11:10 AM (IST)
मेरठ में सूर्य सप्तमी पर 14 जगहों पर एक साथ हुआ सूर्य नमस्कार, देखें तस्‍वीरें
मेरठ में 14 स्‍थानों पर सूर्य सप्‍तमी पर हुए सूर्य नमस्‍कार ।

मेरठ, जेएनएन। सूर्य सप्तमी के मौके पर शुक्रवार को मेरठ में 14 जगहों पर सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। क्रीड़ा भारती की मेरठ शाखा की ओर से आयोजित सूर्य नमस्कार में सैकड़ों छात्र-छात्राओं, खिलाड़ियों व शहरवासियों ने हिस्सा लिया। मुख्य कार्यक्रम कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुआ। यहां करीब ढाई सौ खिलाड़ियों ने सूर्य नमस्कार किया और इसके फायदे से भी अवगत हुए।

loksabha election banner

योगाचार्य आशीष शर्मा के निर्देशन में आयोजित सूर्य नमस्कार में मंत्रोच्चार के साथ सभी ने सूर्य नमस्कार किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नगर आयुक्त मनीष बंसल और एडीएम सिटी अजय तिवारी ने भी सूर्य नमस्कार कर युवाओं को प्रेरित किया और हमेशा फिट रहने के लिए प्रोत्साहित किया। नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा खेलकूद में सभी युवाओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। अपनी फिटनेस का ख्याल रखना चाहिए। खेलकूद में सभी जितना आगे बढ़ेंगे उतना ही देश का नाम भी रोशन करेंगे। नगर आयुक्त ने मेरठ से ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले खिलाड़ियों, उनके परिवार जनों को बधाई देते हुए अन्य खिलाड़ियों को भी खेल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

सम्मानित हुए खिलाड़ियों के स्वजन ओ गुरुजन

सूर्य नमस्कार के साथ ही इस मौके पर मेरठ के ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले खिलाड़ियों के अभिभावकों व कोच को भी सम्मानित किया गया। एथलेटिक्स में पैदल चाल में ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली प्रियंका गोस्वामी के माता पिता और शूटिंग में सौरभ चौधरी के कोच अमित शेवरॉन को भी सम्मानित किया गया। प्रियंका के कोच गौरव त्यागी भी इस अवसर पर सम्मानित किए गए। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली खिलाड़ी को भी सम्मानित किया गया।

इन्होंने भी किया सूर्य नमस्कार

कार्यक्रम की अध्यक्षता क्रीड़ा भारती के जिला अध्यक्ष अश्विनी गुप्ता ने की। मंच संचालन जिला मंत्री मनीष कुमार ने किया। इस अवसर पर एसपी डॉ अखिलेश नारायण सिंह, महानगर मेरठ संघचालक विनोद भारतीय, विभाग संपर्क प्रमुख अरुण जिंदल आदि उपस्थित रहे और सूर्य नमस्कार भी किया। इनके अलावा अर्जुन अवार्ड से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय पहलवान अलका तोमर व क्रीड़ा भारती के अन्य पदाधिकारियों ने भी सूर्य नमस्कार किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर को भी खेलकूद को बढ़ावा देने में उनके सहयोग के लिए सम्मानित किया गया। इसके साथ ही गुवाहाटी में हुई नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेरठ के पदक विजेता खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया।

शहर में इन स्थानों पर हुआ सूर्य नमस्कार

कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम के अलावा चौधरी राजपाल स्पोर्ट्स एकेडमी, एके एकेडमी वेद इंटरनेशनल स्कूल, द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स डेवलपमेंट सोसाइटी शूटिंग रेंज, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय स्थित दारा सिंह कुश्ती हॉल, राम सहाय इंटर कॉलेज, सूरजकुंड पार्क, गोल्डन पावरलिफ्टिंग एकेडमी, द किंग जिम, नेक्स्ट मूव जिम, एसथेटिक फिनिश जिम, स्याल स्पोर्ट्स एकेडमी, मलियाना स्पोर्ट्स एकेडमी और पंपिंग जोन जिम में सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.