Move to Jagran APP

आइपीएल के लिए बल्ला लेने मेरठ आए रैना और पंत, एसजी कंपनी से बनवाए अपने पसंद के बल्‍ले

आइपीएल होने के आसार दिखते ही मेरठ के एसजी कंपनी पहुंचकर सुरेश रैना और रिषभ पंत ने अपने पसंद के बल्‍ले बनवाया। इससे पहले सुरेश रैना अपने ससुराल पंत के साथ गए थे।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 09:27 AM (IST)
आइपीएल के लिए बल्ला लेने मेरठ आए रैना और पंत, एसजी कंपनी से बनवाए अपने पसंद के बल्‍ले
आइपीएल के लिए बल्ला लेने मेरठ आए रैना और पंत, एसजी कंपनी से बनवाए अपने पसंद के बल्‍ले

मेरठ, जेएनएन। क्रिकेट जगत में छह माह के सन्नाटे के बाद अब आइपीएल (IPL tournament) की रौनक नजर आने लगी है। कोरोना वायरस के प्रकोप से तमाम क्रिकेट टुनामेंट (cricket tournament) पर संकट छा रहा है। ऐसे में आइपीएल कराने को लेकर अनुमति मिल चुकी है। इस दौरान अब खिलाड़ि‍यों ने आइपीएल को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेश रैना और ऋषभ पंत ने शुक्रवार को मेरठ की एसजी कंपनी में पहुंचकर अपनी पसंद के बल्ले बनवाए। दोनों करीब तीन घंटे तक फैक्ट्री में रहे। इससे पहले रैना अंसल कालोनी में अपने ससुराल भी पहुंचे थे। 

loksabha election banner

1170 ग्राम के बनवाए चार-चार बल्‍ले

कोरोना महामारी में लाकडाउन की वजह से आइपीएल समेत कई टूर्नामेंट रोकने पड़े थे। इस वर्ष आइपीएल यूएई में 26 सितंबर से आठ नवंबर के बीच खेला जाएगा। लंबे समय बाद दुनियाभर के दिग्गजों का जमावड़ा होगा। ऐसे में रैना और ऋषभ समेत अन्य क्रिकेटर नए उत्साह के साथ मैदान में उतरेंगे। भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग(Chenai Super King), जबकि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल (Delhi Capital) के लिए पैड पहनेंगे। ये दोनों ही खिलाड़ी आइपीएल में खास आकर्षण का केंद्र बनेंगे। शुक्रवार को दोनों खिलाड़ी मेरठ में परतापुर स्थित एसजी कंपनी पहुंचे, जहां उन्होंने 1170 ग्राम के चार-चार बल्ले बनवाए। दोनों खिलाड़ी कारीगरों के साथ बैठे और बल्ले का स्ट्रोक भी चेक किया।

पारस आनंद के साथ देखी कंपनी

एसजी के मार्केटिंग डायरेक्टर पारस आनंद के साथ कंपनी का भ्रमण किया। दोनों खिलाडिय़ों के मैनेजर भी साथ आए थे। उन्होंने बताया कि यूएई की पिचों का व्यवहार भारतीय पिचों की तरह ही होगा। हल्के बल्लों के बावजूद नीचे की ओर वजन ज्यादा रखा गया है, जिससे स्ट्रोक खेलने में आसानी होगी। करीब तीन घंटे तक कंपनी में रहने के बाद क्रिकेटरों ने रैना की ससुराल की बनी कढ़ी का आनंद लिया। भोजन करने के बाद दोनों खिलाड़ी दिल्ली वापस चले गए। उधर, रैना ने मेरठ पहुंचकर बल्ले बनवाने की खबर को ट्वीट करते हुए बताया कि अब दिग्गजों से मैदान में दो-दो हाथ करने का वक्त आ गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.