मेरठ, जागरण संवाददाता। मंडल के प्रभारी वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने पौधरोपण अभियान की शुरुआत जनपद के गांव गांवड़ी से की। इसके बाद प्रभारी मंत्री विकास भवन सभागार में पहुंचे और यहां योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कई विभागों के अधिकारियों के काम को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सुंदर चेहरे से काम नहीं चलेगा, आपका काम भी अच्छा होना चाहिए।

अध‍िकार‍ियों का ही होगा नुकसान

मंत्री ने आगे कहा कि काम अच्छा नहीं होगा तो हमारे पास कार्यवाही के सारे विकल्प खुले हुए हैं, अधिकारियों का ही नुकसान होगा। अधिकारी इसे सूचना न समझें यह निर्देश है। मंत्री ने तमाम योजनाओं की समीक्षा करते हुए 100 दिन में किए गए कार्यों पर अधिक ध्यान दीया और सवाल किए। सबसे अधिक दिक्कत का सामना ऊर्जा निगम की लापरवाही को लेकर करना पड़ा। इसके अलावा शहरी व ग्रामीण आवास, घरौनी वितरण, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, कन्या सुमंगला योजना, रोजगार मेला, अभ्युदय योजना, कानून व्यवस्था, कावड़ यात्रा आदि को लेकर भी मंत्री ने समीक्षा कर अधिकारियों से अभी तक किए गए कार्यों के संबंध में सवाल किए।

कानून व्‍यवस्‍था पर किए सवाल

प्रभारी मंत्री ने एसएसपी से भी कानून व्यवस्था को लेकर सवाल किए । मंत्री ने एसएसपी को निर्देशित करते हुए कहा कि वाहन चोरी, चैन स्नैचिंग, लूट आदि पर पुलिस तत्काल कार्रवाई करें । समीक्षा बैठक के बाद मंत्री मलिन बस्ती के निरीक्षण के लिए निकल गए। बैठक के दौरान राज्य मंत्री दिनेश खटीक, राज्य मंत्री दानिश अंसारी, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, कैंट विधायक अमित अग्रवाल आदि जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। 

Edited By: Taruna Tayal