Move to Jagran APP

हत्या की साजिश में शामिल सनी काकरान की मां और भाई गिरफ्तार

हत्या की प्लानिंग में शामिल लखटकिया सनी काकरान की मां और भाई गिरफतार

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 01:51 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 01:51 AM (IST)
हत्या की साजिश में शामिल सनी काकरान की मां और भाई गिरफ्तार
हत्या की साजिश में शामिल सनी काकरान की मां और भाई गिरफ्तार

हत्या की साजिश में शामिल सनी काकरान की मां और भाई गिरफ्तार

loksabha election banner

मेरठ,जेएनएन। कंकरखेड़ा के पावली खुर्द में एलएलबी के छात्र प्रयाग चौधरी की हत्या के मामले में पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश सनी काकरान की मां और भाई को गिरफ्तार कर लिया है। सनी का भाई अंकुर काकरान एयरफोर्स में है, जो इन दिनों चांदीनगर बागपत में कमांडो की ट्रेनिंग ले रहा है। ट्रेनिंग सेंटर से ही उसे दबोचा गया। अंकुर अवकाश पर घर आया था, तभी परिवार ने मिलकर प्रयाग चौधरी की हत्या की साजिश रची थी। उधर, वारदात को अंजाम देने के बाद सनी काकरान और अतुल अपने साथी संदीप के साथ सरधना से शामली होते हुए हरियाणा निकल गया। पुलिस और क्राइम ब्रांच की पांच टीमें बनाकर इनकी गिरफ्तारी में लगाई हैं।

शुक्रवार को दिन निकलते ही कंकरखेड़ा के पावली खुर्द गांव निवासी 27 वर्षीय प्रयाग चौधरी की घर में घुसकर तीन हमलावरों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। मृतक के पिता निरंकार की तहरीर पर एक-एक लाख के इनामी बदमाश पावली खुर्द निवासी सनी काकरान पुत्र नगेंद्र और अतुल एवं शूटर संदीप समेत पांच के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस की जांच में सामने आया कि प्रयाग चौधरी हत्याकांड की साजिश करने में सनी की मां उषा पत्नी नगेंद्र और भाई अंकुर भी शामिल है। अंकुर एयरफोर्स में है और दो दिन पहले ही अवकाश पर आया था। इसी दौरान पूरे परिवार ने सनी काकरान और अतुल के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी। पुलिस ने सनी की मां उषा काकरान को घर से और भाई अंकुर को बागपत से गिरफ्तार कर लिया है। अंकुर के खिलाफ एयरफोर्स के उच्चाधकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

सरधना से शामली होते हुए हरियाणा निकल गया सनी

कुख्यात सनी काकरान बोलेरो में सवार होकर वारदात को अंजाम देने आया था। प्रयाग चौधरी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि सनी काकरान और अतुल तथा संदीप ने नाइन एमएम और प्वाइंट 32 बोर के हथियार का इस्तेमाल किया है। सवाल है कि सनी काकरान के पास नाइन एमएम की पिस्टल कहां से आई। यह पिस्टल सिर्फ पुलिस के पास रहती है। उससे भी अहम बात है कि नाइन एमएम के कारतूस सनी काकरान कहां से ला रहा है। कहीं उसका जुड़ाव पुलिस से तो नहीं है। हालांकि पुलिस मान रही है कि नाइन एमएम की नकली पिस्टल तैयार कराई जा सकती है। सनी काकरान कारतूस कहां से खरीद रहा है। इसके बारे में जांच की जा रही है। उधर, शुक्रवार को वारदात को अंजाम देकर सनी काकरान सरधना से शामली होते हुए हरियाणा में निकल गया है। हरियाणा के सोनीपत में उसने ठिकाना बना रखा है। पुलिस की दो टीमें सोनीपत में डेरा डाले हुए है। हरियाणा की पुलिस से भी सनी काकरान को पकड़ने में मदद के बारे में बातचीत की जा रही है।

इन्होंने कहा-

प्रयाग चौधरी हत्याकांड में पुलिस की पांच टीमें बनाकर लगा दी गई है। पुलिस को कुछ लाइन मिली है, जिन पर काम किया जा रहा है। हत्या की साजिश में शामिल सनी की मां और भाई को गिरफ्तार कर लिया है। एयरफोर्स में तैनात उसके भाई अंकुर को भी मुकदमे में आरोपित बनाया गया है। हत्याकांड में फरार तीनों बदमाशों को पुलिस जल्द ही गिरफ्तार करेगी।

- प्रभाकर चौधरी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.