Move to Jagran APP

Threat To Sunil Bharala: टीएंडटी कंपनी को फंसाने के लिए मारूफ ने दिलाई थी धमकी, भराला से दिल्‍ली में हुई थी मुलाकात

Maroof Arrested मेरठ में भाजपा नेता सुनील भराला को धमकी मामले में कई जानकारियों सामने आ रही हैं। दस महीने पहले दिल्ली की एक पार्टी में सुनील भराला से मारूफ की मुलाकात हुई थी। डा. मारूफ ने धमकी से सुनील भराला को अनजान रखा बाद में बताने की बात कही।

By JagranEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Sun, 25 Sep 2022 09:01 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 09:01 AM (IST)
Threat To Sunil Bharala: टीएंडटी कंपनी को फंसाने के लिए मारूफ ने दिलाई थी धमकी, भराला से दिल्‍ली में हुई थी मुलाकात
Sunil Bharala News मारूफ की धमकी में कई बातों से अनजान रहे सुनील भराला।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Sunil Bharala News पचास हजार के इनामी डा. मारूफ खान की गिरफ्तारी के बाद सुनील भराला को मिली धमकी का पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। पूछताछ में मारूफ ने बताया कि टीएंडटी कंपनी को फंसाने और भाजपा नेता सुनील भराला को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए धमकी दी थी। हालांकि इस पूरे प्रकरण में सुनील भराला अनजान थे।

loksabha election banner

दिल्‍ली की एक पार्टी में हुई थी मुलाकात

मारूफ की प्लानिंग थी कि टीएंडटी कंपनी पर कार्रवाई होने और सुनील भराला को सुरक्षा मिलने के बाद ही धमकी कांड की जानकारी उन्हें देंगे। उसने सोचा भी नहीं था कि पुलिस इस पूरे प्रकरण की तह तक पहुंच जाएगी। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि भाजपा नेता सुनील भराला का मुकालात दिल्ली की एक पार्टी में डा. मारूफ खान से हुई थी।

ऐसे बनाया था प्‍लान

टीएंडटी कंपनी जिस भूमि पर फ्लैट बना रही हैं। उस भूमि के आवंटन को लेकर सुनील भराला ने शिकायत की थी। उधर, मारूफ भी टीएंडटी कंपनी पर लगातार दबाव बना रहा था। दोनों के निशाने पर टीएंडटी कंपनी थी। इसलिए दोनों की आपस में बातचीत होने लगी थी। एसएसपी के मुताबिक, मारूफ ने इसी बीच सुनील भराला को धमकी देने का प्लान बनाया। मारूफ का प्लान था कि सुनील भराला को धमकी भरी काल पहुंचने से टीएंडटी कंपनी के निदेशक अंकुश त्यागी पर कार्रवाई हो जाएगी। साथ ही सुनील भराला को सुरक्षा भी मिल जाएगी।

पहले ही खुल गई पोल

मारूफ ने बताया कि टीएंडटी कंपनी पर कार्रवाई और सुनील भराला को सुरक्षा मिलने के बाद ही उन्हें यह जानकारी खुश खबरी के रूप में देगा। उससे पहले ही पुलिस ने मारूफ को पकड़कर जेल भेज दिया। हालांकि एसएसपी का कहना है कि मारूफ के द्वारा बताई गई कहानी को पूरी तरह से सत्य नहीं मान रहे है। उसके लिए मारूफ को रिमांड पर लेकर सभी बातचीत तस्दीक की जाएगी।

एसएसपी ने यह बताया

हो सकता है कि मारूफ के साथ इस धमकी प्रकरण में किसी अन्य का भी हाथ हो। एसएसपी ने बताया कि मारूफ पर गाजियाबाद के इंद्रापुरम थाने में दस करोड़ की रंगदारी के दर्ज मुकदमे की दोबारा से विवेचना शुरू कराई जा रही है। मारूफ ने बताया कि अतीब ठाकुर उनका रिश्तेदार है। इसलिए उसे धमकी देने के लिए हायर किया था। अतीब ठाकुर से तय हुआ था कि गिरफ्तारी के बाद धमकी प्रकरण के बारे में मुंह नहीं खोलेगा। उसके बाद भी उसने पुलिस के सामने राज खोल दिया।

जेबा को छोड़कर जैनब से रचाई दूसरी शादी

मारूफ ने 2014 में मीट कारोबारी हबीब की बेटी जेबा से निकाह कर लिया था। दोनों को निकाह कुछ ही दिन चल पाया। उसके बाद मारूफ को छोड़कर जेबा कनाड़ा चली गई थी। बाद में जेबा दिल्ली लौट गई है। छह माह पहले मारूफ ने बिजनौर की जैनब से दूसरी शादी कर ली है। जैनब के पिता सऊदीअरब में कपड़े का कारोबार करते है। इसलिए मारूफ ज्यादातर सऊदी अरब जैनब के पिता से मिलने भी जाता था। पुलिस जेबा से मारूफ के बारे में जानकारी जुटाएगी। पुलिस ने जेबा का मोबाइल नंबर भी जुटा लिया है। जेबा का भी दिल्ली में बड़ा कारोबार है।

अस्पताल और फार्मा कंपनी चला रहा था मारूफ

हापुड़ से निकलकर नोएडा पहुंचकर प्रापर्टी खरीद फरोख्त का काम करने लगा। उसके बाद मारूफ ने 2002 जामिया से बीयूएमएस की पढ़ाई शुरू की। 2007 में डिग्री मिलने के बाद वैशाली में कुंवर मेडिकल सेंटर खोला। 2012 में सेंटर को बंद कर दिया और इंद्रापुरम में ही स्काप हास्पिटल बनाकर लीज पर दे दिया। उसके बाद मारूफ ने गणेश फार्मा मेडिसन कंपनी खोली, जिससे दवाई बनाने का काम होता था। उसकी दवाइयां विदेश में भी बेच रहा था। फार्मा कंपनी में उसके साथ सिंघावली का जावेद भी हिस्सेदार है। इस कंपनी की काफी दवाइयां हैदराबाद में भी सप्लाई हो रही है। मारूफ के पास एक स्कार्पियो और मर्सिडीज़ कार है।

सुनील भराला का है कहना

- धमकी वाली आडियो की फारेंसिंक जांच की जाए, ताकि पता चल सकें कि धमकी अतीब ने दी थी।

- मारूफ से हमारी कोई दोस्ती नहीं हैं, धमकी के पीछे मारूफ अकेला नहीं, उसके पीछे बड़े-बड़ों का हाथ है

- टीएंडटी कंपनी जिस 746 एकड भूमि पर फ्लैट बना रही हैं, उस भूमि पर हुए घोटाले की भी विस्तृत से जांच हो।

- भूमि घोटाले की शिकायत गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर एडीजी से जांच की मांग करेंगे।  

यह भी पढ़ें : Meerut: पचास हजारी मारूफ को कचहरी में भराला समर्थकों ने जड़े थप्पड़, बोला- दो दिन बाद बड़े-बड़े होंगे बेनकाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.