Move to Jagran APP

बुलंदशहर में सीसीएसयू की परीक्षा में इस तरह की जा रही थी नकल, सचल दस्‍ते ने पकड़ा

सीसीएसयू की परीक्षा में नकल करने के लिए क्‍या-क्‍या तरीके आजमाए जा रहे हैं। यहां बुलंदशहर में शनिवार को सवालों के जवाब हाथ पर लिखकर आईं कुछ छात्राओं को सचल दस्‍ते ने पकड़ लिया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 01:29 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 09:08 PM (IST)
बुलंदशहर में सीसीएसयू की परीक्षा में इस तरह की जा रही थी नकल, सचल दस्‍ते ने पकड़ा
बुलंदशहर में सीसीएसयू की परीक्षा में इस तरह की जा रही थी नकल, सचल दस्‍ते ने पकड़ा

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में अंतिम वर्ष और सेमेस्टर की परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षा में नकल को रोकने के लिए गठित सचल दस्ते ने शनिवार को छह परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा। बुलंदशहर के आइपी कॉलेज में छह परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा। यहां पर छात्राएं अपने हाथ पर सवालों के जवाब लिखकर आईं थीं। इसी दौरान उन्‍हें सचल दस्‍ते ने पकड़ा।

prime article banner

डा. विवेकानंद डे और डा. रजनी की अगुवाई में सचल दस्ते ने नोएडा व बुलंदशहर के कॉलेजों का निरीक्षण किया। उसी दौरान आइपी कॉलेज में छह महिला परीक्षार्थी हाथ पर लिखे उत्तर से नकल करते पकड़े गए। उनके यूएफएम रिकॉर्ड कर शिक्षकों ने विवि को भेज दिया है।

प्रति कुलपति प्रो. वाई विमला ने शुचिता पूर्ण परीक्षा के लिए केंद्रों पर तैनात पर्यवेक्षकों को नकल रोकने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। इस बाबत विवि की ओर से नियुक्त केंद्रीय सचल दस्ते के संयोजक प्रो. शिवराज सिंह व सदस्य डा. राजीव कौशिक व डा. एनपी सिंह के निर्देशन में पांच उडऩ दस्ते विवि से संबद्ध नौ जिलों के लिए तैनात किए हैं। किसी भी कॉलेज में किसी भी प्रकार की अनियमितता या अनदेखी पर परीक्षा नियंत्रक प्रो. रूप नारायण की ओर से कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.