Move to Jagran APP

ऐसा बजट हो कि हर वार्ड में लगे विकास को पंख

नगर निगम में 27 नवंबर को होने वाली पुनरीक्षित बजट की बैठक से पूर्व महापौर ने कैंप कार्यालय में पार्षदों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:06 AM (IST)
ऐसा बजट हो कि हर वार्ड में लगे विकास को पंख
ऐसा बजट हो कि हर वार्ड में लगे विकास को पंख

मेरठ, जेएनएन। नगर निगम में 27 नवंबर को होने वाली पुनरीक्षित बजट की बैठक से पूर्व महापौर ने कैंप कार्यालय में पार्षदों के साथ बैठक की। बैठक में पार्षदों ने नगर आयुक्त से अपील की कि बजट ऐसा होना चाहिए हर वार्ड में विकास कार्य कराए जा सकें। नगर आयुक्त ने बजट में सभी वार्डो में विकास के लिए प्रावधान करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

सूरजकुंड रोड स्थित महापौर कैंप कार्यालय पर बजट बैठक से पूर्व संशोधन के लिए बैठक में महापौर सुनीता वर्मा, नगर आयुक्त डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया और मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी संतोष कुमार शर्मा ने पार्षदों की बात सुनीं। पार्षदों ने अपने-अपने वार्डो में विकास कार्य कराने के लिए उचित धनराशि का प्रावधान रखने की बात उठाई। महापौर ने सभी वार्डो में इस वित्तीय वर्ष में कम से कम 20-20 लाख रुपये के विकास कार्य कराने के लिए प्रावधान करने के लिए निर्देशित किया। पार्षदों ने कहा कि जलकल अनुभाग में कार्य करने के लिए बजट समाप्त हो चुका है, इसलिए जलकल अनुभाग से कार्य कराने के लिए संशोधित बजट में तीन से चार करोड़ रुपये की धनराशि का प्रावधान कराया जाए, ताकि वार्डो में जलकल की समस्याओं को दूर किया जा सके। महापौर ने निगम अधिकारियों को इसपर गौर करने के लिए कहा। वहीं, महापौर ने वित्तीय वर्ष में वसूली का लक्ष्य 80 से 100 करोड़ करने का सुझाव दिया। नगर आयुक्त डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी को निर्देशित किया कि महापौर और पार्षदों के सुझावों को बजट में शामिल किया जाए। नगर आयुक्त ने कहा कि सभी वार्डो में विकास कार्य कराए जाएंगे। हर वार्ड में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन का काम शत-प्रतिशत किया जाएगा।

बैठक में पार्षद दल नेता रंजन शर्मा, कार्यकारिणी उपाध्यक्ष इकरामुद्दीन, अब्दुल गफ्फार, अमित राव, दिलशाद शौकत, सितारा बेगम, कुलदीप, रविंद्र, जैबुनिशा, कययूम अंसारी, शहजाद, राशिद, अहसान, आसिफ, रंगीता जरनैल सिंह, प्रिया चौधरी, जाहरा महताब, पवन, प्रदीप कुमार, महेशपाल, असगरी समेत करीब 34 पार्षद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.