Move to Jagran APP

इस स्कूल में पढ़ाई.. मतलब बदबू-जलभराव से 'लड़ाई'

मोदीपुरम हाईवे स्थित खड़ौली गांव का प्राइमरी स्कूल परिसर बदहाल है। पानी की निकासी व्यवस्था न होने से यहां नाले और बारिश का पानी भरा रहता है। इसकी बदबू से शिक्षकों और बच्चों का भी बुरा हाल है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 04:11 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 04:11 AM (IST)
इस स्कूल में पढ़ाई.. मतलब बदबू-जलभराव से 'लड़ाई'
इस स्कूल में पढ़ाई.. मतलब बदबू-जलभराव से 'लड़ाई'

मेरठ, जेएनएन। मोदीपुरम हाईवे स्थित खड़ौली गांव का प्राइमरी स्कूल परिसर बदहाल है। पानी की निकासी व्यवस्था न होने से यहां नाले और बारिश का पानी भरा रहता है। इसकी बदबू से शिक्षकों और बच्चों का भी बुरा हाल है। हालात ये हैं कि इसमें मच्छर पनपने लगे हैं, जिससे यहां बीमारी फैलने की आशंका है। स्थानीय पार्षद ने नगर निगम से निकासी की मांग की थी, लेकिन संबंधित अधिकारियों ने इसे अनदेखा कर दिया।

loksabha election banner

कंकरखेड़ा के खड़ौली में वार्ड-38 की स्थानीय पार्षद मंजू सैनी ने बताया कि गांव के लिए बड़ा नाला न होने की वजह से नालियों का पानी प्राइमरी स्कूल के पास मैदान में भर जाता है। बारिश के दिनों में यह पानी स्कूल तक पहुंच जाता है। कई दिनों से हो रही बारिश और नालियों का पानी स्कूल परिसर में भर जाने से हालात खराब हो गए हैं। कई बार नगरायुक्त को नाला निर्माण कराने के लिए मांग की गई थी, मगर हालात जस के तस हैं। स्कूल में क्षेत्र के करीब सात सौ बच्चे पढ़ते हैं। मगर जलभराव होने और सड़े हुए पानी से बदबू फैलने की वजह से अधिकांश बच्चे स्कूल नहीं आ पा रहे। पार्षद ने कहा कि नाला निर्माण कर गांव और प्राइमरी स्कूल में जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगी।

बीए एलएलबी, बीकाम एलएलबी में रजिस्ट्रेशन शुरू : विधि के स्नातक कोर्स में प्रवेश का इंतजार कर रहे छात्रों के इंतजार की घड़ी खत्म हो गई। शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और डिग्री कालेजों को बार काउंसिलिग आफ इंडिया की ओर से अनुमति मिल गई। जिससे बीए एलएलबी पांच वर्षीय व बीकाम एलएलबी (पांच वर्षीय) पाठ्यक्रमों में सत्र 2021 22 में प्रवेश की अनुमति दी गई है। उन संस्थानों में पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन खोल दिए गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी विधि पाठ्यक्रमों में विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.