मेरठ, जेएनएन। सरधना कस्बे के संत जोसफ्स ग‌र्ल्स पीजी कालेज में बुधवार को दीपावली के उपलक्ष्य में हस्त कौशल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

संत जोसफ्स ग‌र्ल्स पीजी कालेज में हस्त कौशल प्रदर्शनी का उद्घाटन सिस्टर प्रो. क्रिस्टीना लुईस ने किया। इस दौरान खेल विभाग ने खेलो और जीतो प्रतियोगिता का आयोजन कराया। हिन्दी विभाग से खील बताशे, राजनीति विज्ञान ने गाय के गोबर से निíमत दीपक, अर्थशास्त्र व समाज शास्त्र विभाग की छात्राओं ने ड्राइंग, गृह सज्जा सामान आदि सामान बनाकर स्टाल लगाए। इस मौके पर केके पब्लिक स्कूल, एचएस पब्लिक स्कूल, संत चा‌र्ल्स इंटर कालेज, संत जोसफ्स ग‌र्ल्स इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शनी देखी। वहीं, डा. अजय, राकेश शर्मा, निधि और संजय सैनी आदि मौजूद रहे।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिला स्मार्ट फोन : मेरठ बाल विकास और महिला कल्याण से संबंधित योजनाओं का बेहतर ढंग से ग्रामीण क्षेत्रों में संचालन के लिए सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन दे रही है। बुधवार को मेरठ विकास खंड परिसर में आयोजित कार्यक्रम में दक्षिण विधायक ने स्मार्ट फोन का वितरण किया।

कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि पूर्व में आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 15 रजिस्टर तथा अन्य अभिलेख रखने पड़ते थे। अब स्मार्टफोन में उपलब्ध विभिन्न एप के द्वारा कार्य करने में आसानी होगी। स्मार्ट फोन से गर्भवती, धात्री, किशोरी व बालिकाओं और कुपोषित बच्चों की देखरेख और टीकाकरण कराने में आसानी हो जाएगी। कार्यक्रम में 110 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। फोन मिलने से खुश कार्यकर्ताओं ने सरकार को धन्यवाद कहा। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत कुमार सिंह, खंड विकास अधिकारी, प्रभारी बाल विकास परियोजना अधिकारी सुमन तोमर, अरुणा कौशिक आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran