Move to Jagran APP

मेरठ में थोड़ी सी जमीन को लेकर एक ही परिवार में खूनी संघर्ष, सरिये और लाठी-डंडे चले

मेरठ के डाबका में पट्टे की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर इस कदर हमला किया कि ऐसे में किसी भी जान जा सकती थी। एक युवक की आंख में सरिये से वार किया गया।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 09:27 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 09:27 PM (IST)
मेरठ में थोड़ी सी जमीन को लेकर एक ही परिवार में खूनी संघर्ष, सरिये और लाठी-डंडे चले
मेरठ के डाबका गांव में थोड़ी सी जमीन को लेकर एक ही परिवार में खूनी संघर्ष

मेरठ, जागरण संवाददाता। कंकरखेड़ा क्षेत्र के डाबका गांव में दो पक्षों के बीच पट्टे की 120 गज जमीन को लेकर खूनी संग्राम हो गया। दोनों ओर से लाठी-डंडे और सरिये से हमला किया गया, जिसमें सात लोग घायल हो गए। दोनों ही पक्ष एक ही परिवार के सदस्य हैं और जमीन पर अपना-अपना दावा जता रहे हैं।

loksabha election banner

यह है मामला

डाबका गांव में पट्टे की 120 गज जमीन को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों में काफी समय से कहासुनी चल रही थी। कई बार दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई, मगर तब परिवार और पड़ोस के बुजुर्ग लोगों ने समझाकर शांत कर दिया था। मंगलवार को यह कहासुनी खूनी संघर्ष में बदल गई। दोनों ओर से सरिये और लाठी डंडे चले, जिसमें दोनों ओर के सात लोग घायल हो गए, जिसमें महिला भी शामिल है। एक पक्ष के कपिल व प्रवीण ने पुलिस को बताया कि उनके चाचा बुद्धप्रकाश व चाचा का बेटा और धर्मपाल उनकी 120 गज जमीन पर कब्जा करने की फिराक में हैं। विरोध पर बुद्धप्रकाश पक्ष ने कपिल व प्रवीण पक्ष पर हमलाकर घायल कर दिया। वहीं धर्मपाल पक्ष का कहना है कि कपिल पक्ष उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहता है, इसी को लेकर उनके समेत स्वजन पर जानलेवा हमला कर घायल किया है।

हमले के दौरान गांव में अफरा-तफरी

हमले के दौरान गांव में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को थाने लाकर उनका अस्पताल में उपचार कराया। इंस्पेक्टर सुबोध सक्सेना का कहना है कि दोनों पक्षों के घायलों का उपचार कराया गया है, कार्रवाई की जाएगी।

किसी की भी जा सकती थी जान

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर इस कदर हमला किया कि ऐसे में किसी भी जान जा सकती थी। एक युवक की आंख में सरिये से वार किया गया है। वहीं किसी का सिर फोड़ दिया तो किसी के पैर और हाथ में गंभीर चोटें हैं। घायलों की स्थिति को देखकर हमले का भी अंदाजा लगाया जा सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.