Move to Jagran APP

एसटीपी प्लांट हादसा : सहारनपुर में स्टार पेपर मिल के महाप्रबंधक और एमडी समेत छह पर मुकदमा

सहारनपुर की स्टार पेपर मिल के एसटीपी प्लांट की छत गिरने से रविवार को हुई संविदाकर्मी की मौत के मामले में पुलिस ने मिल के महाप्रबंधक एमडी समेत छह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। युवक ने स्‍वजन ने कल किया था जमकर हंगामा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 11:00 PM (IST)
एसटीपी प्लांट हादसा : सहारनपुर में स्टार पेपर मिल के महाप्रबंधक और एमडी समेत छह पर मुकदमा
सहारनपुर में युवक की एसटीपी प्लांट की छत गिरने से हुई थी मौत।

सहारनपुर, जेएनएन। स्टार पेपर मिल के एसटीपी प्लांट की छत गिरने से हुई संविदाकर्मी की मौत के मामले में पुलिस ने मिल के महाप्रबंधक, एमडी समेत छह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। इस संबंध में संविदाकर्मी के पिता ने पुलिस को तहरीर दी थी। सदर बाजार थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक संविदाकर्मी आशु सैनी के पिता शिवकुमार ने महाप्रबंधक आइजे सिंह, एमडी मधुकर मिश्रा, प्रोडक्शन मैनेजर प्रदीप चौधरी, सुरक्षा इंचार्ज सरदार सिंह, लैब इंचार्ज परमानंद शर्मा, एचआर प्रबंधक मोहन शर्मा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

शिवकुमार का कहना है कि हादसा चार बजे हुआ, जबकि उन्हें सात बजे सूचना दी गई। जब वह मिल के गेट पर पहुंचे तो मिल प्रशासन ने पीछे के गेट से शव को जिला अस्पताल भिजवा दिया था। उन्हें उस समय भी मरने की सूचना नहीं दी थी। बेटे को देखने भी नहीं दिया था। आरोप था कि प्लांट की छत जर्जर थी। शिकायत करने के बाद भी छत को ठीक नहीं कराया। यदि छत ठीक करा दी जाती तो उनके बेटे की जान नहीं जाती।

वहीं, मिल प्रशासन का कहना है कि उनकी तरफ से कोई लापरवाही नहीं की गई। उन पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह बेबुनियाद हैं। गौरतलब है कि स्टार पेपर मिल के एसटीपी प्लांट की छत रविवार शाम चार बजे भरभराकर गिर गई थी, जिसमें गांव बिड़वी निवासी आशु सैनी की मलबे में दबकर मौत हो गई थी, जिसके बाद ग्रामीणों ने मिल के गेट पर हंगामा कर धरना दिया था और मिल प्रशासन को गिरफ्तार करने की जिद पर अड़े थे। एसपी सिटी राजेश कुमार के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.