मेरठ, जेएनएन। कोरोना से बचाव की वैक्सीन अब चिकित्सकों व फ्रंटलाइन वर्करों की तरह ही 60 साल से अधिक आयु और 45 से 59 साल के लोगों को लगाया जाएगा। खास बात यह है कि अब पीएल शर्मा जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में रविवार को छोड़कर अधिक उम्र के नागरिकों को छह दिन टीका लगाया जाएगा। इसकी शुरुआत गुरुवार से गई है।

गुरुवार को होने वाले टीकाकरण को लेकर सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि कुल 6212 लोगों का टीकाकरण होगा। इसमें 45 साल से ज्यादा उम्र के 3840 लोगों को पहला टीका लगाया जाएगा। साथ ही 2372 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की बूस्टर डोज दी जाएगी। इसके लिए जनपद भर में कुल 26 स्थानों पर 34 सत्र आयोजित किए जाएंगे। यह टीके पीएल शर्मा जिला अस्पातल, कैंट, ब्रह्मपुरी, मेडिकल कालेज, पुलिस लाइन, मलियाना, साबुन गोदाम, कंकरखेड़ा, भूड़बराल, रोहटा, नंगला बट्टूं, जानी खुर्द समेत अन्य जगहों पर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को सोमवार से शनिवार तक टीका लगाया जाएगा। इसके अलावा 29 निजी अस्पतालों में 250 रुपये में टीका लगाया जाएगा। मेडिकल में सर्वाधिक 788 को लगेगी बूस्टर डोज

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 2372 स्वास्थ्य कर्मियों को लगने वाली बूस्टर डोज के लिए आयोजित 34 सत्रों में मेडिकल कालेज में सर्वाधिक 788 कर्मियों को टीका लगाने के लिए बुलाया गया है। इसके लिए यहां पांच सत्र आयोजित किए गए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर जानी खुर्द में 245 कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

4059 सैंपलों की जांच में मिला एक संक्रमित: सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि बुधवार को 4059 सैंपलों की जांच में मवाना निवासी एक पुरुष कोरोना संक्रमित पाया गया है। 27 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। 14 मरीज अभी होम आइसोलेशन पर हैं। अभी तक कुल 21390 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021