मेरठ,जेएनएन। मौसम परिवर्तन के साथ ही पशुओं में मुंहपका व खुरपका रोग फैलना शुरू हो गया है। माछरा विकास खंड के गांव लालपुर में ही पिछले दो सप्ताह में एक दर्जन पशुओं की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने पशुपालन विभाग को भी सूचना दी, लेकिन कोई गांव नहीं पहुंचा है।

लालपुर निवासी किसानों के पशुओं में पिछले दो सप्ताह से मुंहपका व खुरपका रोग कहर मचाए हुए है। कई पशु रोग से पीड़ित हैं और ग्रामीण निजी चिकित्सकों से उपचार करा रहे हैं। जिपं सदस्य पति भूदेव शर्मा ने बताया कि गांव में किसानों के दुधारू पशुओं की मौत रोग से हो रही है। इस संबंध में पशु पालन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन अभी तक कोई गांव नहीं आया है। अब भी गांव में कई पशु बीमार हैं। दो सप्ताह में गांव लालपुर निवासी किसान रविंद्र सैनी, सुमित सैनी, दिनेश पाल, संजय पाल, राजवीर गुर्जर, कैलाश कुमार, नरेंद्र गुर्जर, उदयवीर आदि के पशुओं में मुंहपका व खुरपका फैला और पशुओं की मौत हो गई। इस संबंध में सीवीओ डा. अनिल कंसल को कॉल की गई, लेकिन फोन नहीं उठा।

वालीबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ: रोहटा विकास खंड के गांव नारंगपुर में गुरुवार देर शाम को दो दिवसीय वालीबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।

प्रतियोगिता का उद्घाटन सिवालखास विधायक जितेंद्र सतवाई ने किया। इसके बाद उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय लिया।पहला मैच कदम पब्लिक स्कूल भूनी व नारंगपुर की टीम के बीच हुआ। जिसमें कदम ने नारंगपुर को 2-1 से हरा दिया। सोनू शर्मा, पंकज चौहान, राजू त्यागी, निशांत त्यागी, रोहित शर्मा, शगुन त्यागी, प्रमोद त्यागी व अभिमन्यु सांगवान आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran