Move to Jagran APP

डीएवी और एचएमसीए ने जीते अपने मैच

-एमडीसीए और फनगेज द्वारा आयोजित क्रिकेट लीग में चल रहे कांटे के मुकाबले

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 10:00 AM (IST)
डीएवी और एचएमसीए ने जीते अपने मैच
डीएवी और एचएमसीए ने जीते अपने मैच

जागरण संवाददाता, मेरठ : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के सहयोग से फानगेज और एमडीसीए द्वारा आयोजित फनगेज क्रिकेट लीग-2018 में दिल्ली-एनसीआर की टीमों ने खेल का पारा चढ़ा दिया है। गर्मी को धता बताते हुए सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम के लिए सर्वस्व झोक रहे हैं। सोमवार को हुए दो मैचों में डीएवी मंसूरपुर और हरि सिंह क्रिकेट एकेडमी (एचएमसीए) की टीम ने अपने-अपने मैच जीतकर लीग में बढ़त ली है।

loksabha election banner

सोमवार को गांधी बाग में डीएवी मंसूरपुर और कैंट क्लब के बीच खेला गया। डीएवी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। डीएवी के खिलाड़ियों ने निर्धारित 40 ओवर में कैंट क्लब के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा। टीम की ओर से ध्रुव कौशिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 96 गेंद पर 106 रनों का योगदान दिया। उनके साथ ही अनिकेत मलिक ने आक्रामक पारी खेलते हुए महज 61 गेंद पर 82 रन बनाए। पारी के दौरान अनिकेत ने शानदार तीन छक्के और नौ चौके लगाए। अभिषेक राय ने 46 गेंद पर 35 रन बनाए। कैंट की ओर से कार्तिक ने तीन विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैंट क्लब की टीम 230 रन की बना सकी। टीम की ओर से पंकज ने 53 और आयुष ने 39 रन बनाए। इस मैच में कोच तनकीब के अलावा प्रदेश स्तर के खिलाड़ी संदीप तोमर व अंकुर मलिक ने हिस्सा लिया।

दूसरा मैच भामाशाह ग्राउंड पर वी3जी और हरि सिंह क्रिकेट एकेडमी के बीच हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए वी3जी ने 181 रन बनाए। अमन गुरनानी ने नाबाद 77 रन और दीपक चौधरी ने 32 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरि सिंह टीम ने सधी शुरुआत की। गौरव तोमर 27 गेंद पर 40 रन बनाए। लेकिन उसके बाद विकेट तेजी से गिरते गए। अंतिम ओवर में अंकित चौधरी ने नाबाद 44 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई। विनीत कपूर और प्रगम शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.