Move to Jagran APP

आपातकाल के लिए बनाया गया विशेष दस्ता, काली ड्रेस में रहकर शरारती तत्वों पर रखेंगे नजर

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस टीम को विशेष प्रशिक्षण कुछ तो दिया जा चुका। कुछ अभी भी चल रहा है। गणमंत्र दिवस पर यह टीम आतंकी गतिविधियों पर विशेष नजर रखेगी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 03:50 PM (IST)
आपातकाल के लिए बनाया गया विशेष दस्ता, काली ड्रेस में रहकर शरारती तत्वों पर रखेंगे नजर
आपातकाल के लिए बनाया गया विशेष दस्ता, काली ड्रेस में रहकर शरारती तत्वों पर रखेंगे नजर

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए एसएसपी संतोष कुमार सिंह रोजाना नए प्रयोग कर रहे हैं। अब उन्होंने एक ऐसी टीम का गठन किया है, जो अपराध होने पर यदि कानून व्यवस्था बिगड़ती है तो यह टीम सबसे पहले मौके पर पहुंचेगी। टीम जब तक लोगों को संभालेंगी, तब तक अधिकारी पहुंच जाएंगे। इस टीम को ऐसे स्थानों पर भी लगाया जाएगा, जहां पर घटना होने पर भीड़ उग्र होगी।

loksabha election banner

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि टीम को आधुनिक हथियारों से लैस किया गया है। इस टीम में अभी छह पुलिसकर्मी शामिल किए गए हैं। यह वह पुलिसकर्मी है, जो बिना हथियार के भी कई लोगों को काबू कर सकते हैं। इन पुलिसकर्मियों को एंटी रॉयट गन, टियर गैस बंदूक, एके-47, राइफल आदि हथियार चलाने में निपुण बनाया गया है। इस टीम को पुलिस लाइन में पिछले कई माह से ट्रेनिंग दी जा रही थी। इस टीम के पास एक गाड़ी होगी। एसएसपी ने बताया कि अधिकतर जब दो समुदायों के बीच टकराव होता है तो स्थिति को संभालने के लिए ऐसी टीम की जरूरत होती है। वहीं, यदि खुफिया विभाग के इनपुट पर कहीं पर दबिश देनी होगी तो यह टीम आसानी से यह काम सकेगी।

गणतंत्र दिवस पर आतंकी गतिविधियों पर रखेगी नजर

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस टीम को विशेष प्रशिक्षण कुछ तो दिया जा चुका। कुछ अभी भी चल रहा है। गणमंत्र दिवस पर यह टीम आतंकी गतिविधियों पर विशेष नजर रखेगी। इसके अलावा जातिगत, सांप्रदायिक तनाव आदि में भी विशेष भूमिका निभाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.