मेरठ। समाजवादी पार्टी से शहर विधायक रफीक अंसारी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए छह लाख रुपये दान किए हैं। एक लाख रुपये अपने वेतन से व पांच लाख रुपये विधायक निधि से दिए हैं।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के सभी विधायकों से केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए विधायक निधि व निजी खाते से मदद का आह्वान किया था। इसके अंतर्गत मंगलवार को रफीक अंसारी ने अपने वेतन में से एक लाख रुपये का चेक केरल सरकार को पोस्ट किया। वहीं, पांच लाख रुपये केरल बाढ़ रिलीफ फंड के लिए जारी करने के लिए सीडीओ को पत्र लिखा। इस पत्र के आधार पर प्रशासन विधायक निधि से पांच लाख रुपये की धनराशि केरल सरकार के खाते में ट्रांसफर कर देगा। विधायक ने कहा कि केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करके उन्हें खुशी हो रही है। वे भी अपने ही देश के लोग हैं, ऐसे में सभी लोगों को उनकी मदद करनी चाहिए।

दो लाख रुपये केरल बाढ़ पीड़ितों को दिए

संयुक्त व्यापार संघ ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दो लाख रुपये की धनराशि भेजी है। संगठन के महामंत्री अरुण वशिष्ठ ने बताया कि दो लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से भेज दिए गए हैं। बताते चलें कि नेपाल में आपदाग्रस्त इलाकों के लिए पूर्व में 1.70 लाख रुपये एकत्र किए गए थे। लेकिन उस समय धनराशि भेजी नहीं जा सकी थी। संगठन के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने धनराशि केरल भेजे जाने के लिए कहा था। उक्त धनराशि में 30 हजार रुपये और जमा कर कुल दो लाख रुपये भेजे गए हैं।

Posted By: Jagran