Move to Jagran APP

सोतीगंज में पुलिस को पीटा, गिरफ्त से चोर को छुड़ाया

सोतीगंज में गुरुवार को लालकुर्ती पुलिस पर जानलेवा हमला हो गया। दबिश देने गई पुलिस को घेरकर मारपीट की गई। पुलिस की गिरफ्त में आया एक बैटरी चोर को उसके परिवार की महिलाएं और लोग जबरन छुड़ाकर घर में ले गए और दरवाजा बंद कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 03:03 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 03:03 AM (IST)
सोतीगंज में पुलिस को पीटा, गिरफ्त से चोर को छुड़ाया
सोतीगंज में पुलिस को पीटा, गिरफ्त से चोर को छुड़ाया

मेरठ : सोतीगंज में गुरुवार को लालकुर्ती पुलिस पर जानलेवा हमला हो गया। दबिश देने गई पुलिस को घेरकर मारपीट की गई। पुलिस की गिरफ्त में आया एक बैटरी चोर को उसके परिवार की महिलाएं और लोग जबरन छुड़ाकर घर में ले गए और दरवाजा बंद कर दिया। कई थानों की पुलिस ने काफी देर बाद दरवाजा खुलवाया। घर की तलाशी ली, मगर बैटरी चोर और उसके परिवार के पुरुष छत से कूदकर फरार हो गए। हंगामा और अफरा-तफरी के बीच सोतीगंज मैन रोड पर जाम लग गया, जिसे पुलिस ने किसी तरह खुलवाया।

loksabha election banner

लालकुर्ती पुलिस ने दो दिन पूर्व इनवर्टर और बैटरी चोर गिरोह का एक सदस्य हीरालाल बिल्डिंग के पास का निवासी अंकित को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अंकित से चोरी का सामान भी बरामद हुआ था। पुलिस ने इसी गिरोह का सदस्य कचहरी पुल के पास का निवासी प्रदीप को धर दबोचा, जिसकी निशानदेही पर गुरुवार को लालकुर्ती एसएसआइ हेम सिंह सैनी पुलिस ने सोतीगंज की ताज बिल्डिंग में एमआई बैटरी वर्कशॉप पर छापा मारा। एमआई वर्कशॉप पर जान मो. अपने बेटे इमरान के साथ बैठता है। नीचे दुकान है और ऊपरी हिस्से में मकान है। पुलिस ने दुकान से इमरान को पकड़कर जीप में बैठा लिया। पास खडे़ इमरान का भाई अराफत ने शोर मचा दिया, जिसके बाद उनके परिवार की महिलाएं और आसपास के लोग जमा हो गए। जिन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया। पुलिस से मारपीट कर बैटरी चोर इमरान को छुड़ाकर घर में ले गए।

पुलिस खड़ी रही घर के बाहर, ठेकेदार ने खुलवाया दरवाजा

बैटरी चोर इमरान को परिजन मकान में ले गए थे और अंदर से दरवाजा बंद कर दिया था। सूचना पर सदर थाने के अलावा लालकुर्ती से अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने सोतीगंज ठेकेदार मुर्सलीम से बातचीत कर मकान का दरवाजा खुलवाया। महिला पुलिस के साथ मकान की तलाशी ली, मगर परिवार के पुरुष पड़ोसी की छत के रास्ते फरार हो गए। महिलाओं से पूछताछ कर पुलिस वापस लौट गई।

पुलिस ने कराया पांच के खिलाफ केस दर्ज

लालकुर्ती इंस्पेक्टर देवेश कुमार ने बताया कि पुलिस से खींचतान कर चोर को छुड़ाने के आरोप में सोतीगंज निवासी आरोपित अराफात, अफरोज, सलमान उर्फ शेर, इमरान और चंदन के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का केस दर्ज कराया गया है।

इन्होंने कहा--

सोतीगंज में बैटरी चोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापा मारा था। बैटरी चोर को छुड़ाने में जिन्होंने भी पुलिस से खींचतान की है, उनको बख्शा नहीं जाएगा। सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-रणविजय सिंह, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.