Move to Jagran APP

सॉल्वर गैंग के सरगना अरविंद राणा गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम Meerut News

एसटीएफ की टीम ने गुरुवार की रात को साल्‍वर गैंग के सरगना अरविंद राणा उर्फ गुरुजी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को उसकी काफी समय से तलाश थी।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 11:23 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 01:00 PM (IST)
सॉल्वर गैंग के सरगना अरविंद राणा गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम  Meerut News
सॉल्वर गैंग के सरगना अरविंद राणा गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम Meerut News

मेरठ, जेएनएन। एसटीएफ की टीम ने पल्लवपुरम से गुरुवार की रात को साल्‍वर गैंग के सरगना अरविंद राणा उर्फ गुरुजी को गिरफ्तार कर लिया है। अरविंद राणा 2013 से वांटेड चल रहा था और उस पर 25 हजार का इनाम घोषित था। अरविंद राणा मूल रूप से शामली के झिंझाना का रहने वाला है, जो पिछले काफी दिनों से पल्लवपुरम मेरठ में रह रहा था।

loksabha election banner

हरियाणा और दिल्‍ली में भी नेटवर्क

2013 में अरविंद राणा ने एसएससी स्‍टॉफ सलेक्शन कमीशन और रेलवे भर्ती का पेपर लीक कराया था। साथ ही पुलिस भर्ती में भी सॉल्वर गैंग पेपर लीक करा चुका है। वेस्ट यूपी हरियाणा और दिल्ली में अरविंद राणा का बड़ा नेटवर्क था। पिछले काफी दिनों से अरविंद राणा को दिल्ली हरियाणा पुलिस भी तलाश रही थी। गुरुवार की देर रात एसटीएफ की टीम ने पल्लवपुरम से अरविंद राणा को गिरफ्तार कर लिया। रात कार में सवार होकर अरविंद राणा अपने परिवार से मिलने आया था। एसटीएफ सीओ बृजेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

शामली में भी नौकरी के नाम पर अरविंद ने किया था खेल 

एसटीएफ की टीम ने मेरठ में पल्लवपुरम से साल्वर गैंग के सरगना अरविंद राणा को गिरफ्तार कर लिया है। अरविंद राणा उर्फ गुरु जी कोचिंग सेंटर की आड़ में सेटिंग गेटिंग के जरिये सरकारी नौकरी दिलाने का धंधा कर रहा था। प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर आउट कराने भी अरविंद माहिर खिलाड़ी बताया जाता है। मूल रूप से ऊन ब्लाक क्षेत्र के गांव बझेडी निवासी अरविंद ने पहले बड़ौत में राणा कोचिंग सेंटर के नाम पर कोचिंग क्लासेज शुरू की थी। जिसके बाद इसका काम टॉप पर पहुच गया। यहीं से फेमस होने के बाद अरविंद ने नौकरी दिलाने का काम शुरू किया। नौकरी दिलाने के नाम अरविंद मोटी कमाई करता था। 

हाल ही में शुरू किया था नया कोचिंग सेंटर 

सूत्रों की माने तो पुलिस से भी सेटिंग गेटिंग के चलते सालों से अरविंद का गौरखधंधा चलता रहा। शामली में हाल ही के दिनों में एक नया कोचिंग सेंटर शुरू किया था। फिलहाल शामली जिले में अरविंद राणा ओर कोई मुकदमा दर्ज नही है। यह भी बताया जा रहा है कि अरविंद राणा सरकारी नौकरी दिलाने में कामयाब भी रहता था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अरविंद की महकमों में ऊपर तक थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.