मेरठ, जेएनएन। राष्ट्रीय रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी पार्टी के पदाधिकारियों संग सोमवार को पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के गांव दुल्हेड़ा में मृतक किसान सोहनवीर उर्फ सोनू के घर पहुंचे। मृतक का भाई, मां और बच्चों से मिले। पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। रालोद नेता ने पीड़ित परिवार से 3 फरवरी को टोल प्लाजा पर सोनू की हुई मौत की जानकारी ली।

भाई ने की कार्रवाई की अपील

भाई रविंदर ने रालोद नेता से कहा कि मुकदमा दर्ज में पुलिस 3 आरोपी कर्मचारियों को जेल भेज चुकी है, मगर अभी तक घटना का राजफाश नहीं हो पाया है। सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी लैब में भेजी गई है, उसकी भी रिपोर्ट अभी प्रशासन को नहीं मिली है। इसके बाद रालोद नेता ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर जल्द घटना का राजफाश कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान जिलाध्यक्ष राहुल देव, रालोद नेता वीरपाल मलिक, यशवीर सिंह, हाजी सोहराब ग्यास, डॉ राजकुमार सांगवान आदि नेता व ग्रामीण मौजूद थे।

टोल प्लाजा पर किसानों के लिए अलग से लेन बनवाने की करेंगे मांग

रालोद नेता जयंत चौधरी ने कहा कि पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों से बात की जाएगी कि सिवाया टोल प्लाजा पर किसानों के लिए अलग से लेन बनवाने की व्यवस्था की जा सके। जिससे कि गन्ने से भरी बुगी और ट्रैक्टर ट्रॉली को वहां रोका न सके। वह अपनी लाइन से आसानी से निकल सके। जब तक यह व्यवस्था हो, तब तक टोल प्लाजा की फास्टैग लेन से भी किसानों की ट्रॉली को निकालना चाहिए। जिससे कि वह समय रहते मिलो पर अपना गन्ना पहुंचा सके।

फास्टैग सभी को बनवाने चाहिए, मगर व्यवस्था दुरुस्त हो

रालोद नेता ने कहा कि सरकार ने गाड़ियों पर फास्टैग का जो काम शुरू किया है, वह ठीक है। इसके हम पक्ष में हैं। सभी सिस्टम के अनुसार फास्ट ट्रेक बनवाएं, ताकि कानून के हिसाब से कार्य हो सके। मगर फास्टैग बनवाने की ठीक से व्यवस्था हो। सिस्टम के अनुसार कार्य हो। किसी भी राहगीर, किसानों को परेशानी नही होनी चाहिए, ऐसी भी व्यवस्था सुनिश्चित कराने की पूरी कोशिश की जाएगी।

पुलिस कर रही लापरवाही

परिजनों कहा कि पुलिस इस मामले में तीन को गिरफ्तार तो कर लिया है पर अभी भी इस घटना का राजफाश करने में नाकामयाब रही है। इस दौरान जंयत चौधरी से मामले की स्‍पष्‍ट जांच कराने की मांग की।  

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस