Move to Jagran APP

शामली : संपत्ति हड़पने और अपमान का बदला लेने के लिए बहन ने सुपारी देकर कराई भाई की हत्‍या

शामली के कांधला में भाई की संपत्ति हड़पने व अपमान का बदला लेने के लिए सगी बहन से रिश्तों के बंधनों को तार तार कर दिया। उसने सुपारी देकर भाई की हत्या करा दी। पुलिस ने इस मामले गहन छानबीन करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 09:30 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 09:53 AM (IST)
शामली : संपत्ति हड़पने और अपमान का बदला लेने के लिए बहन ने सुपारी देकर कराई भाई की हत्‍या
शामली में बहन ने कराई सुपारी देकर भाई की हत्‍या।

शामली, जेएनएन। शामली के कांधला में भाई की संपत्ति हड़पने व अपमान का बदला लेने के लिए सगी बहन से रिश्तों के बंधनों को तार तार कर दिया। उसने सुपारी देकर भाई की हत्या करा दी। पुलिस ने बहन के साथ हत्या को अंजाम देने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपित अभी पुलिस पकड़ से बाहर है। विकास खंड कांधला के गांव इस्सोपुरटील में एक सप्ताह पूर्व गांव कुराड थाना सिनौली जनपद पानीपत निवासी सुमित उर्फ तुषार उर्फ गोलू की ईटों से पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी। मामले में मृतक के जीजा कुलदीप ने मृतक के दोस्तों के खिलाफ हत्या के शक की तहरीर दी थी।

prime article banner

बुरे बर्ताव से थी परेशान

स्थानीय पुलिस के साथ-साथ साइबर सेल की टीम जांच कर रही थी। पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य हाथ लगे थे। पुलिस ने मामले में मृतक सुमित की संगी बहन रीतू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तब रीतू ने बताया कि उसका भाई उसके साथ व उसके बच्चों के साथ बुरा बर्ताव करता था। इससे वह खुद को अपमानित महसूस करती थी। इससे परेशान होकर उसने अपने भाई की हत्या कराने का मन बनाया तथा जनपद बागपत के थाना छपरौली के गांव हलालपुर निवासी रोहित से अपनी भाई की हत्या का सौदा पांच लाख रुपए में तय कर लिया। सौदे के अनुसार, रोहित को हत्या के कुछ समय बाद पांच लाख रुपए देने तय हुए थे।

पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

रोहित अपने साथी प्रवेश उर्फ कोली पुत्र महक सिंह, आकाश पुत्र जितेन्द्र, परिषद पुत्र नामालूम निवासी सरुरपुर जनपद बागपत को साथ लेकर सुमित को अपने साथ इस्सोपुरटील के जंगलों में ले गया। वहां उसकी लाठी डंडों से पीटकर व ईटों से सिर कुचल कर हत्या कर दी। पुलिस ने मामले में सगी बहन रीतू के साथ साथ रोहित व प्रवेश उर्फ कोली को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि आकाश व परिषद अभी पुलिस पकड़ से बाहर है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पुलिस ने हत्या के दौरान प्रयोग किए गए मोबाइल व बाइक बरामद की है। पुलिस फरार आरोपितों की तलाश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.