Move to Jagran APP

भ्रष्ट अफसर किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे: श्रीकांत शर्मा Meerut News

प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा मेरठ को स्मार्ट बनाने की कवायद तेज हो गई है। साथ ही विद्युत भंडार केंद्र में हुए अग्निकांड की जांच पर जांच कराऊंगा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 03:04 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 03:04 PM (IST)
भ्रष्ट अफसर किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे: श्रीकांत शर्मा Meerut News
भ्रष्ट अफसर किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे: श्रीकांत शर्मा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। जिले के प्रभारी मंत्री व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि विद्युत भंडार केंद्र में हुए अग्निकांड की जांच पर जांच कराऊंगा। भ्रष्ट अफसर किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। यूपीपीसीएल के सीएमडी से बात की गई है। जरूरत पड़ी तो विद्युत सुरक्षा निदेशालय से भी जांच कराई जाएगी।

loksabha election banner

ऊर्जा भवन पहुंचे प्रभारी मंत्री

मंगलवार सुबह 10 बजे प्रभारी मंत्री गंगायात्रा मखदुमपुर से सीधे ऊर्जा भवन पहुंचे। यहां पीवीवीएनएल, नगर निगम और मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की। सबसे पहले राज्य स्मार्ट सिटी योजना के प्रोजेक्ट रिपोर्ट नगर आयुक्त डॉ अरविंद चौरसिया ने प्रस्तुत की। बताया 350 करोड़ के प्रस्ताव बनाये जा रहे हैं। स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट हॉस्पिटल समेत सारे प्रोजेक्ट की जानकारी लेने के बाद ऊर्जा मंत्री ने नगर निगम अधिकारियों से कहा शहर के किसी भी प्रवेश द्वार पर कचरे के ढेर नही दिखने चाहिए। गांवड़ी में लगे कूड़ा निस्तारण प्लांट को लेकर कहा ठीक है, लेकिन इस कार्य को आगे बढ़ाया जाए। सड़को को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश नगर निगम और एमडीए के अधिकारियों को दिए। कहा पीडब्ल्यूडी के साथ निरीक्षण कर इसे सुनिश्चित करें। एमडीए उपाध्यक्ष राजेश पांडेय ने ऊर्जा मंत्री के समक्ष आउटर रिंग रोड और इनर रिंग रोड का प्रस्ताव रखा। बताया कि नौ चौराहे स्मार्ट बनाये जाएंगे। प्रभारी मंत्री ने कहा नौ चौराहे ही नहीं, अब 21 चौराहों को भी स्मार्ट बनाया जाए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि शहर को आने वाले मुख्य मार्गो पर प्रवेश द्वार बनाये जाए। पीवीवीएनएल के अधिकारियों से कहा कि पिछली सरकारों की कार्यपद्धति से मुझे कोई लेना देना नहीं। बिजली उपभोक्ताओं को बिजली मिले और उनकी समस्या का समय से निस्तारण हो। शिकायत मिलने पर बख्शा नहीं जाएगा। एमडी पीवीवीएनएल से कहा कि स्मार्ट मीटर समेत योजनाओं को 31 मार्च तक पूरा करना है। लाइन लास को सिंगल डिजिट पर लाने के निर्देश दिए।

आदर्श उपकेंद्र होने चाहिए

सभी एसडीओ के क्षेत्र में एक आदर्श उपकेंद्र होने चाहिए। सभी जिलों में आदर्श उपकेंद्र बनाये जाएंगे। एसडीओ उपकेंद्र में निवास करेंगे। रहने लायक व्यवस्थाएं भी बनाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में विधायक सोमेंद्र तोमर, जितेंद्र सतवई, महानगर अध्यक्ष भाजपा मुकेश सिंघल, भाजपा पश्चिम क्षेत्र सम्पर्क मीडिया प्रमुख आलोक सिसोदिया, पीवीवीएनएल एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी, एमडीए वीसी राजेश पांडे, नगरायुक्त डॉ अरविंद चौरसिया समेत पीवीवीएनएल के सभी डायरेक्टर शामिल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.