मेरठ, जागरण संवाददता। कैनन कंपनी का नकली माल बेचने की शिकायत पर पुलिस ने शोरूम मालिक को गिरफ्तार कर मौके से कैनन कंपनी के 20 नकली टोनर भी बरामद किए।

यह है मामला

कैनन कंपनी के कर्मचारी अंसार खान ने बताया कि काफी समय से कंपनी के नकली टोनर बाजार में बेचने की शिकायत मिल रही थी। सिविल लाइन थानाक्षेत्र में ऊषा कांप्लेक्स स्थित आस्था एंटरप्राइजेज पर इसकी बिक्री हो रही थी। कई दिन तक रेकी और नकली माल खरीदने के बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की। शनिवार को पुलिस ने शोरूम मालिक सुरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि कर्मचारी की तहरीर पर कापीराइट एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया। क्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी नकली माल बेचने की जांच की जा रही है।

कोतवाली पुलिस ने कबाड़ी को उठाया

मेरठ। चोरी के वाहन खरीदने और बेचने वालों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। शनिवार को कोतवाली पुलिस ने जिला अस्पताल से एक कबाड़ी को उठा लिया। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध भी किया था। बताया गया कि देहली गेट थाना क्षेत्र निवासी एक कबाड़ी शनिवार शाम जिला अस्पताल में किसी से मिलने आया था। उनके साथ कुछ लोग भी मौजूद थे। इसकी सूचना किसी ने कोतवाली पुलिस को दे दी। कुछ ही देर में दो गाडिय़ों से पुलिसकर्मी जिला अस्पताल में पहुंच गए और कबाड़ी को तलाश करने लगे। कुछ ही देर में कबाड़ी पुलिस को मिल गया। नाम पूछने के बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया और गाड़ी में बैठाने लगे। कबाड़ी के साथ मौजूद लोगों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन पुलिस के सामने एक भी नहीं चली। सूचना पर कबाड़ी के स्वजन पहले जिला अस्पताल पहुंचे और फिर कोतवाली। उन्होंने पुलिस कार्रवाई का विरोध जताया। सीओ ने बताया कि एक व्यक्ति को पूछताछ केे लिए हिरासत में लिया गया है।

 

Edited By: Parveen Vashishta