मेरठ,जेएनएन। तीन तलाक पर शिया समुदाय केंद्र और प्रदेश सरकार के साथ है। ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि दुख की बात है कि तीन तलाक जैसी बुराई आज भी मुस्लिम समाज में है। हम पीएम मोदी के इस बयान से सहमत हैं कि मुस्लिमों के साथ राजनीतिक दलों ने छल किया।
अल्पसंख्यकों के लिए लाई गई योजनाओं का स्वागत
मौलाना यासूब ने कहा कि केंद्र सरकार की अल्पसंख्यकों के लिए लाई गई योजनाओं का शिया पर्सनल लॉ बोर्ड स्वागत करता है। मोदी सरकार सिलेबस में छेड़छाड़ किए बिना मदरसों का आधुनिकीकरण करती है तो हम इसका स्वागत करेंगे। हिन्दुस्तान की आजादी की लड़ाई में मदरसों की अहम भूमिका रही है। कहा कि मोदी से मुसलमान नहीं, मुसलमानों की दलाली करने वाले डर रहे हैं।
नई लाइब्रेरी समर्पित की
मनसबिया को मिली नई लाइब्रेरी रेलवे रोड स्थित मनसबिया अरबिया कॉलेज के 141वें स्थापना दिवस पर नई लाइब्रेरी समर्पित की गई। मनसबिया अरबिया कॉलेज को मरहूम हाजी मनसब अली खां ने 1866 में स्थापित किया था। पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि किताबें दीन और दुनिया दोनों के लिए जरूरी हैं। इस दौरान 400 पौधे रौपने का लक्ष्य रखा गया।
ये लोग रहे मौजूद
अतिथियों ने अशोक के दो पौधे रोपकर इसकी शुरुआत की। पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी, ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना यासूब अब्बास, मौलाना मोहसिन तकवी, मौलाना असद रजा, मौलाना कमर हसनैन, डॉ यासिर अब्बास, मौलाना आमिर आलम, मौलाना हुसैन मेहंदी, मौलाना जुल्फकार अली, मौलाना अजहर अब्बास, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मोहम्मद तारिक, शोएब जफर फी आदि मौजूद रहे।
हरकतों से बाज आए पाकिस्तान
मौलाना यासूब ने मेरठ के शहीद मेजर केतन शर्मा की शहादत पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आ जाए। भारत के अंदरूनी मसलों में दखल बंद करे। कश्मीर में पत्थरबाज मुख्य धारा से जुड़कर सूबे की तरक्की में हिस्सेदार बनें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ashu Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप