Move to Jagran APP

सराहनीय कदम: जिनके परिवार के मुखिया का हुआ निधन उन्हें निश्शुल्क शिक्षा देंगे ये दो स्कूल

कोविड महामारी के दौरान जिले के दो स्कूलों ने अहम फैसला लिया है। जिन बच्चों के परिवार के मुखिया का कोरोना के चलते निधन हो गया। उनको निश्शुल्क शिक्षा दी जाएगी। स्कूलों के इस कार्य की शहर के सभी लोगों ने सराहना की है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 03:08 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 03:08 PM (IST)
सराहनीय कदम: जिनके परिवार के मुखिया का हुआ निधन उन्हें निश्शुल्क शिक्षा देंगे ये दो स्कूल
इन दो स्‍कूलों की सराहनीय पहल ।

शामली, जेएनएन। कोविड महामारी के दौरान जिले के दो स्कूलों ने अहम फैसला लिया है। जिन बच्चों के परिवार के मुखिया का कोरोना के चलते निधन हो गया। उनको निश्शुल्क शिक्षा दी जाएगी। स्कूलों के इस कार्य की शहर के सभी लोगों ने सराहना की है। रविवार को शहर के कैराना रोड स्थित सिल्वर बेल्स स्कूल में एक आनलाइन बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में शुभारंभ के साथ ही स्कूल के संस्थापक चेयरमैन स्वर्गीय अजय संगल को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

सिल्वर बेल्स स्कूल के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार गोयल ने कहा कि अजय संगल के समाज के सभी वर्गों से निस्वार्थ प्रेम एवं समाज सेवा से जनपद शामली भलीभांति परिचित है। उनकी इसी समाज सेवा के मिशन को आगे बढ़ाने के रूप में बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि विद्यालय से जुड़े हुए इस आपदा से पीड़ित किसी विद्यार्थी की शिक्षा को प्रभावित नहीं होने देगा। प्रबंध कारिणी समिति ने निर्णय लिया कि यदि हमारे विद्यालय में पढ़ रहे किसी भी विद्यार्थी के माता पिता का या परिवार के मुखिया की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। ऐसे बच्चों को विद्यालय में निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी। इस दौरान बैठक में अतुल बंसल आदि प्रबंध समिति के लोग मौजूद रहे।

वहीं शहर के राक गोल्ड स्कूल की प्रधानाचार्य दीप्ति जैन ने बताया कि राक गोल्ड स्कूल द्वारा पहल करते हुए कोविड-19 के दौरान जिन बच्चों के परिवार के मुखिया की मृत्यु हो गई है। ऐसे बच्चों को स्कूल में निश्शुल्क शिक्षा दी जाएगी। इस दौरान प्रबंध शिखर गोयल भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.