Move to Jagran APP

आइआइए शामली चैप्टर को देश में पहला स्थान,उद्योगों की समस्याओं के निदान कराने पर उपलब्धि

आइआइए की राष्ट्रीय स्तर पर आम सभा शुक्रवार को जयपुर में संपन्न हुई। यहां पर उद्योग हितों के लिए कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान आइआइए शामली चैप्टर के अध्यक्ष अनुज गर्ग ने कहा कि सरकार की सभी नीतियों का उद्योगपतियों को अधिक से अधिक लाभ मिलना चाहिए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 06:38 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 06:38 PM (IST)
आइआइए शामली चैप्टर को देश में पहला स्थान,उद्योगों की समस्याओं के निदान कराने पर उपलब्धि
आमसभा में शामली चैप्टर को देशभर में पहला स्थान दिया गया है।

शामली, जागरण संवाददाता। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आइआइए) की जयपुर में हुई द्विवार्षिक आमसभा में शामली चैप्टर को देशभर में पहला स्थान दिया गया है। शामली चैप्टर की बेहतरीन कार्यशैली और उद्यमियों-उद्योगों की समस्याओं के निदान कराने पर यह उपलब्धि हासिल हुई है। इस मौके पर आइआइए शामली चैप्टर के अध्यक्ष अनुज गर्ग को स्मृति चिह्न देकर सम्मान किया गया।

loksabha election banner

आइआइए की राष्ट्रीय स्तर पर आम सभा शुक्रवार को जयपुर में संपन्न हुई। यहां पर उद्योग हितों के लिए कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान आइआइए शामली चैप्टर के अध्यक्ष अनुज गर्ग ने कहा कि सरकार की सभी नीतियों का उद्योगपतियों को अधिक से अधिक लाभ मिलना चाहिए। सरकार की ओर से विद्युत बिलों में मिलने वाली छूट की प्रक्रिया को भी सरल किए जाने की वकालत की। उन्होंने उद्यमियों से अपील की कि सभी जनपदों में विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर कैंप कराने चाहिए।

इन्हीं कैंप में उद्यमियों और उद्योगों की समस्याओं का निदान कराना चाहिए। आइआइए शामली चैप्टर के तत्कालीन अध्यक्ष अशोक मित्तल ने कहा कि कोविड काल के दौरान सबसे पहले उद्योगों को चलवाने का प्रयास शामली चैप्टर का सफल हुआ। इसके साथ ही शामली में युवा उद्यमियों को आगे बढ़ाया गया। जो युवा उद्यमी जिस क्षेत्र में पारंगत था,उस क्षेत्र की समस्त समस्याएं उसे ही दी गई।

इन युवाओं ने बहुत की शानदार काम किया और उद्योगों की परेशानी और समस्याएं तेजी से कम हुईं। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद देशभर के उद्योगपतियों ने शामली चैप्टर के पदाधिकारियों की कार्यशैली की खुले दिल से सराहना की। इसके बाद शामली चैप्टर को देश में पहला स्थान दिया गया और शामली के उद्योगपतियों को बधाई दी गई। इस दौरान महासचिव सुधीर कुमार, सचिव भारत मित्तल, कोषाध्यक्ष अभिनव बंसल, प्रवीण गोयल, वेदप्रकाश आर्य, निखिल ऐरन, मुकेश कुमार, गौरव गर्ग, अंशुल मित्तल और अपूर्व जैन उपस्थित रहे।

इनका कहना है

शामली में अलग-अलग तरह के उद्योग हैं और यहां अलग-अलग तरह की परेशानियां हैं। एक जैसी समस्याओं के निदान के लिए युवा उद्यमियों को जिम्मा दिया गया है। युवाओं ने इस जिम्मेदारी को शानदार तरीके से निभाया है। इसी वजह से शामली चैप्टर को यह गौरव मिला।

- अनुज गर्ग, अध्यक्ष आइआइए, शामली

यह गौरवपूर्ण उपलब्धि सभी उद्यमियों के समन्वय और सकारात्मक सोच का परिणाम है। पूरे देश के उद्यमियों ने यहां की कार्यशैली को सराहा, यह हमारे लिए सम्मान की बात है। इस प्रयास को हम लगातार जारी रखेंगे और उद्योगों को उन्नति की ओर ले जाएंगे।

- सुधीर कुमार, महासचिव, आइआइए शामली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.