Move to Jagran APP

शामली : आखिर कहां चली गई कैराना कोतवाली के मालखाने से 578 पेटी शराब

कैराना कोतवाली के मालखाने से शराब के गायब होने के मामले की जांच हुई। जांच अधिकारी ने आख्या प्रस्तुत की थी जिसमें महिला मुख्य आरक्षी तरेश शर्मा को दोषी पाया गया। यह मामला आइपीसी की धारा 409 के तहत दर्ज किया गया है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 09:49 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 09:49 PM (IST)
शामली : आखिर कहां चली गई कैराना कोतवाली के मालखाने से 578 पेटी शराब
शामली मे कोतवाली के मालखाने से 578 पेटी शराब

शामली, जागरण संवाददाता। कैराना कोतवाली के मालखाने से 578 से अधिक शराब की पेटियां गायब हो गई हैं। जांच के बाद महिला मुख्य आरक्षी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुख्य आरक्षी पर मालखाने के चार्ज के हस्तांतरण के दौरान माल मुकदमा नहीं देने का आरोप था।

loksabha election banner

कैराना कोतवाली में जमा कराई गई थी 12 मुकदमों से संबंधित शराब

एसपी के आदेश पर कैराना कोतवाली में दर्ज हुए मुकदमे में बताया गया है कि महिला मुख्य आरक्षी तरेश शर्मा जनवरी 2019 से सितंबर 2019 तक कैराना कोतवाली पर नियुक्त रहीं। कोतवाली में प्रधान लेखक नियुक्त न होने के कारण उनके पास मालखाने आदि का चार्ज भी था। इस दौरान मुख्य आरक्षी का स्थानांतरण रिजर्व पुलिस लाइन शामली हो गया था और देवेंद्र कुमार प्रधान लेखक नियुक्त हुए थे। तरेश शर्मा ने प्रधान लेखक देवेंद्र कुमार को चार्ज दिया था। आरोप है कि चार्ज हस्तांतरण के दौरान 12 मुकदमों से संबंधित माल का चार्ज मुख्य आरक्षी तरेश शर्मा ने प्रधान लेखक को नहीं दिया। इसमें 578 से अधिक देसी व अंग्रेजी शराब की पेटियों के अलावा रेक्टीफाइड भी शामिल था।

माल का तस्‍करा भी नहीं किया गया अंकित 

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह माल मालखाने में भी मौजूद नहीं है। माल को गाडिय़ों में रखवाया गया और उसका कोई तस्करा भी अंकित नहीं कराया गया। इसकी जांच तत्कालीन सीओ सिटी शामली प्रदीप सिंंह ने की। नौ बिंदुओं पर जांच अधिकारी ने आख्या प्रस्तुत की थी, जिसमें महिला मुख्य आरक्षी तरेश शर्मा को दोषी पाया गया। यह मामला आइपीसी की धारा 409 (विश्वास का आपराधिक हनन) के तहत दर्ज किया गया है।

जानलेवा हमले के मामले में पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज 

शामली। घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के मामले में पांच लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। झगड़े के दौरान का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। गत मंगलवार को कैराना क्षेत्र के गांव रामड़ा में बच्चों के विवाद को लेकर झगड़ा हो गया था। दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चले थे। जिसमें एक पक्ष के दिलशाद व उसकी पत्नी जाहिदा घायल हो गए थे। दिलशाद को गंभीर हालत के चलते रेफर कर दिया गया था, जिसका उपचार चल रहा है। उधर, दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चलने का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले में घायल दिलशाद के पिता लतीफ ने पांच लोगों के विरूद्ध घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में भूरा, शहजाद, समीर, नाहिद व तालिब को नामजद कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.