मेरठ (जेएनएन)। फिल्म ‘जीरो’ के ट्रेलर लांच से पहले शाहरुख खान ने फिल्म के दो नए पोस्टर जारी कर बॉलीवुड में हलचल मचा दी है। बुधवार देर रात ट्विटर पर पोस्ट किए गए पोस्टरों में मेरठ का घंटाघर एक बार फिर बॉलीवुड में चमक गया है। हालांकि फिल्म की शूटिंग के दौरान भी घंटाघर का सेट बनाकर सीन शूट किए गए थे।
21 को रिलीज
21 दिसंबर को फिल्म रिलीज की जाएगी। इससे पहले फिल्म ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म का ट्रेलर देखने के लिए भी सिनेप्रेमी उत्साहित हैं। शुक्रवार को फिल्म का ट्रेलर लांच किया जाएगा। मुंबई के आइमेक्स वाडला में रिलीज होने वाले ट्रेलर के दौरान घंटाघर का सेट तैयार किया जा रहा है। इसे मेले का रूप दिया जाएगा। इसमें फूड जंक्शन के अलावा खेल जोन भी शामिल होगा। जिससे मेरठ का घंटाघर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी अपना जलवा बिखेरता नजर आएगा।

घंटाघर के सामने
हाल ही में जारी किए गए फिल्म पोस्टर में शाहरुख खान और कटरीना का रोमांटिक मूड घंटाघर के सामने दिखाया गया है। इस पोस्टर में साफ तौर पर घंटाघर का दृश्य और कपड़ा बाजार दिखाया जा रहा है। वहीं घंटाघर पर आमतौर पर जैसी भीड़ रहती है ऐसा ही पोस्टर के बैकग्राउंड में दिखाया गया है। इससे पहले जारी किए गए पोस्टर में रिक्शा पर सवार शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और क ट्रीना कैफ को दिखाया गया था।
बौने की कहानी है ‘जीरो’
आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म जीरो का ट्रेलर दो नवंबर को किंग खान के जन्मदिन पर रिलीज हो रहा है। फिल्म जीरो एक बौने की कहानी है और वो रोल शाहरुख खान फिल्म में कर रहे हैं। फिल्म में उन्हें बउवा सिंह का नाम दिया गया है जो मेरठ के निवासी हैं। उनके साथ अनुष्का शर्मा है, एक असफल साइंटिस्ट के रूप में और कट्रीना कैफ हैं एक हीरोइन के रोल में, जिन्हें शराब की लत है। फिल्म के एक खास सीन में करिश्मा, करीना, रानी और आलिया सहित श्रीदेवी भी नजर आने वाली हैं। जीरो को चीन में भी रिलीज किया जाएगा ये फिल्म अगले साल मार्च में वहां रिलीज हो सकती है। फिल्म जीरो की लागत करीब 300 करोड़ से अधिक हो गई है। इसमें फिल्म के लिए इस्तेमाल की गई लेटेस्ट इंटरनेशनल टेक्निक्स और स्पेशल इफेक्ट्स का खर्च सबसे अधिक है। साथ ही अमेरिका में करीब 150 दिनों की शूटिंग का खर्च भी शामिल है।
अंतिम-10 में शामिल पोस्टर
पोस्टर जारी होने के बाद ट्विटर पर ‘हैशटेग जीरोपोस्टर’ अंतिम-10 में शामिल रहा। हैशटेग पर कई हजार लोग अपनी प्रतिक्रिया देते रहे। वहीं देश के प्रमुख अखबारों में भी पोस्टर प्रकाशित हुए। यह फोटो भी ट्विटर पर अपलोड किए गए।

Posted By: Ashu Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस