Move to Jagran APP

श्रद्धापुरी की सड़कों पर बह रहा सीवेज

वन सिटी वन ऑपरेटर स्कीम के तहत सीवेज सफाई पर सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 06:04 AM (IST)
श्रद्धापुरी की सड़कों पर बह रहा सीवेज
श्रद्धापुरी की सड़कों पर बह रहा सीवेज

जेएनएन, मेरठ। वन सिटी वन ऑपरेटर स्कीम के तहत सीवेज सफाई पर सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। इसके बावजूद मेरठ में लोग उफनाते सीवेज से निजात पाने के लिए एमडीए और नगर निगम के चक्कर काट रहे हैं। इसकी बानगी श्रद्धापुरी फेज एक है।

loksabha election banner

श्रद्धापुरी फेज-एक कालोनी को एमडीए ने विकसित किया है। कुछ माह पूर्व नगर निगम को कालोनी हैंडओवर हो गई है। एमडीए ने सीवेज सिस्टम हैंडओवर नहीं किया है। कालोनी में सीवर सफाई भी ठप है। बारिश के बाद सीवर लाइन ओवरफ्लो हो जाती है। इससे लोग नारकीय हालत में रहने को मजबूर हैं। श्रद्धापुरी फेज एक निवासी अजय कुमार, खेमराज और रमेश चंद्र ने बताया कि एमडीए कर्मचारियों से कहा जाता है तो वह पंप लगाकर भरा हुआ पानी निकाल जाते हैं। सीवर लाइन की सफाई नहीं कर रहे हैं। नगर निगम अधिकारियों के पास भी गए थे। निगम अधिकारियों ने एमडीए की जिम्मेदारी बताते हुए हाथ खड़े कर लिए। श्रद्धापुरी फेज एक के निवासी दो विभागों के बीच चक्कर काटने को मजबूर हैं। इनका कहना-

श्रद्धापुरी फेज एक का सीवेज सिस्टम एमडीए संचालित करता है। यह नगर निगम को हैंडओवर नहीं हुआ है। सीवर लाइन की सफाई की जिम्मेदारी एमडीए की है।

अशोक कुमार, सहायक अभियंता नगर निगम जलभराव की समस्या को लेकर धरना

जेएनएन, मेरठ। माछरा ब्लाक के गांव पसवाड़ा के ग्रामीणों ने रास्ते पर जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग को लेकर तहसील में धरना देकर एसडीएम कमलेश गोयल को ज्ञापन सौंपा।

शुक्रवार को ग्रामवासी अमरपाल सिंह, महेंद्र, रविद्र कश्यप, वीर सिंह हुड्डा, चंद्रपाल, राजेंद्र रिकू, सुखवीर आदि दर्जनभर से अधिक ग्रामीण तहसील पहुंचे और धरना दिया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में खसरा नंबर 637 का रास्ता गांव से बहरोड़ा को जाता है, लेकिन पानी की निकासी नहीं होने से रास्ते परा जलभराव की समस्या बनी है। ग्राम पंचायत द्वारा रास्ते के एक ओर लगभग तीन सौ मीटर लंबा नाला खोदाई भी ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्तावित है। हालात इतने बदतर है कि कोई भी व्यक्ति रास्ते से पैदल नहीं गुजर सकता। इस बाबत अधिकारियों को प्रार्थना-पत्र भी दिया जा चुका है। आज तक समस्या का समाधान नहीं किया गया। जबकि लेखपाल व कानूनगो ने निरीक्षण किया और निशानदेही भी हुई। सतपाल, रामकुमार, हरिश चंद्र सैनी, जय प्रकाश सैनी, राजकुमार शर्मा, आदेश कुमार, ओमपाल, विपिन कुमार आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.