Move to Jagran APP

पौधारोपण स्थल पर पार्किंग का चयन बना चुनौती

हस्तिनापुर में राजकीय पशुधन एवं कृषि प्रक्षेत्र की जमीन पर होने वाले वृहद पौधारोपण के लिए तैयारी लगभग पूरी हो गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 10:00 AM (IST)
पौधारोपण स्थल पर पार्किंग का चयन बना चुनौती
पौधारोपण स्थल पर पार्किंग का चयन बना चुनौती

मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर में राजकीय पशुधन एवं कृषि प्रक्षेत्र की जमीन पर होने वाले वृहद पौधारोपण के लिए तैयारी लगभग पूरी हो गई हैं। मुख्यमंत्री की जनसभा स्थल व हेलीपैड बनाने का काम भी युद्धस्तर पर चल रहा है। वहीं, हल्की बारिश भी बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है। इस कारण वाहन पार्किंग स्थल का चयन करना चुनौती बना हुआ है। शुक्रवार को एसडीएम ऋषिराज घंटों निरीक्षण करते रहे लेकिन 500 मीटर के दायरे में उपयुक्त स्थान नहीं मिला।

loksabha election banner

मौसम विभाग ने चार व पांच जुलाई को बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है। हेलीपैड बनाने के लिए पहले दलदली जमीन पर रेतीली मिट्टी डाली गई। इसके बाद घंटों रोलर से मिट्टी सतह तक बैठाई गई। फिर डस्ट व कंक्रीट डालकर ईटें लगाई गई। वहीं, मंच तक जाने के लिए कंक्रीट की सड़क भी बनाई गई है। एसडीएम मवाना ऋषिराज ने कहा कि बारिश की वजह से वाहनों के लिए पार्किंग स्थल की समस्या आड़े आ रही है। अगर बारिश नहीं हुई तो कोई समस्या नहीं आएगी।

वाहनों के लिए पास जारी कर स्थिति संभालने का प्रयास

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शिरकत करने को पार्टी पदाधिकारियों समेत कई लोग पहुंचेंगे। ऐसे में वाहनों के लिए पास जारी किए जा सकते हैं। ऐसी स्थिति में चुंनिदा लोग ही वहां पहुंच सकेंगे। इसके लिए हस्तिनापुर कस्बा समेत कई स्थानों पर पुलिस बैरिकेडिग लगाकर मुस्तैद रहेगी। पास वाले वाहन ही आगे बढ़ सकेंगे। योगी के साथ पर्यावरण मंत्री भी होंगे कार्यक्रम में शामिल

जेएनएन, मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पांच जुलाई को मेरठ आगमन को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। हालांकि शुक्रवार देररात तक मुख्यमंत्री का फाइनल कार्यक्रम नहीं आया है। ऐसे में अधिकारी कार्यक्रम का इंतजार करते रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ वन एवं पर्यावरण मंत्री दारासिंह चौहान भी शामिल होंगे। उनका कार्यक्रम शुक्रवार को जिला-प्रशासन को प्राप्त हो गया। मंत्री शनिवार की रात को मेरठ सर्किट हाउस पहुंच जाएंगे। पांच को पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रमुख सचिव पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग सुधीर गर्ग भी आएंगे।

कॉलेजों का कर सकते हैं शिलान्यास

मेरठ आगमन पर मुख्यमंत्री कॉलेजों व अन्य निर्माण कार्यो के शिलान्यास आदि भी कर सकते हैं। इसके लिए भी तेजी से तैयारी चल रही है। इनमें राजकीय डिग्री कॉलेज, महरौली परतापुर मेरठ व राजकीय डिग्री कालेज बली ब्लाक परीक्षितगढ़ का शिलान्यास व आइटीआइ खरखौदा का अपग्रेडेशन आदि शामिल है। मेडिकल सफाई के लिए लगी सौ कर्मियों की टीम

मुख्यमंत्री मेरठ आगमन पर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण भी कर सकते हैं। इसलिए मेडिकल में भी सभी तैयारियां की जा रही है। नोडल अधिकारी व आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद के नेतृत्व में शुक्रवार को आला अधिकारियों की टीम ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये। वहीं, डीपीआरओ आलोक सिन्हा के नेतृत्व में शुक्रवार की सुबह से सौ कर्मचारियों की टीम भी मेडिकल में साफ-सफाई के लिए लगाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.